Pages

Monday, February 11, 2013

देशभर की ट्रेनें प्रयाग नहीं आ सकती : रेल मंत्री

इलाहाबाद: रेल मंत्री पवन कुमार बंसल महाकुंभ में इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार को हुई भगदड़ का जायजा लेने पहुंचे. रेल मंत्री ने पहले स्टेशन परिसर का जायजा लिया फिर वो अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल हुए लोगों से मिले.  इसके बाद रेल मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हादसे में 36 लोगों की मौत हुई है जबकि 39 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें 3 की स्थिति नाजुक बनी हुई है.
रेल मंत्री ने इस बात का खंडन किया कि इलाहाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर एक फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने से भगदड़ मची. उन्होंने कहा कि हादसा ज्यादा भीड़ होने की वजह से हुआ. उन्होंने कहा कि स्टेशन के दोनों तरफ से लोग आए, जिससे फुटओवर ब्रिज पर अफरातफरी मच गई.
रेल मंत्री ने कहा कि हादसे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरे देश की ट्रेनें इलाहाबाद नहीं लायी जा सकती. बंसल ने कहा कि इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर जमा भीड़ को कम करने का प्रयास किया जा रहा है, जो मौनी अमावस्या के मौके पर स्नान करके लौट रहे हजारों श्रद्धालुओं से भर गया. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच कराई जाएगी. बतौर रेल मंत्री रेलवे लोगों को इलाहाबाद से बाहर ले जाने की व्यवस्था में जुटा है. इस संबंध में इलाहाबाद से विशेष रेलगाडिय़ों की सेवाएं शुरू की गई हैं.
बंसल ने कहा कि कुल 112 रेलगाडिय़ां इलाहाबाद से गुजरती हैं और रेलवे ने महाकुंभ के लिए 49 विशेष गाडिय़ां शुरू की हैं. रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि बंसल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात की है, ताकि स्थिति पर काबू पाया जा सके.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment