Pages

Monday, February 11, 2013

अफजल के परिवार की मांग पर विचार : गृह मंत्री

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि अफजल गुरु को फांसी देने के पहले उसके परिवारवालों को सूचना दे दी गई थी. उन्होंने कहा कि फांसी देने से पहले जेल नियम के मुताबिक जो भी प्रक्रिया थी वो सारे पूरे किए गए हैं. 
नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में शिंदे ने कहा कि 7 फरवरी को ही स्पीड पोस्ट के जरिए अफजल गुरु के परिवारवालों को सूचना दे दी गई थी. शिंदे से जब पत्रकारों ने पूछा कि अफजल के परिवारवालों को फांसी देने की सूचना नहीं मिली थी तो इस पर उन्होंने कहा कि जेल नियम के मुताबिक अफजल को फांसी दी गई है. उन्होंने कहा कि वैसे जेल प्रशासन फांसी देने से पहले परिजनों को सूचना देता है न कि गृह मंत्रालय.
हालांकि, गृह मंत्री ने कहा कि अफजल के परिवार की मांग पर केन्द्र सरकार विचार कर सकता है. गौरतलब है कि अफजल के परिवार ने सरकार से अफजल का शव मांगा है. इसके अलावा तिहाड़ जेल में अफजल की कब्र पर फातया पढ़ने की इजाजत दी जाय. जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री द्वारा अफजल को फांसी देने पर सवाल उठाए जाने के सवाल पर शिंदे ने कहा कि उमर अब्दुला को भी 8 फरवरी को सूचना दे दी गई थी.
पत्रकारों ने जब गृह मंत्री से ये पूछा कि फांसी पर चढ़ने वालों में अगला नम्बर किसका? तो शिंदे ने कहा कि अगला कौन होगा, ये नहीं बताउंगा. शिंदे पत्रकारों को संबोधित करते समय खुश नजर आ रहे थे.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment