Pages

Saturday, February 16, 2013

दामाद संग फेरे लेकर मां बनी बेटी की सौतन!




समस्तीपुर: जब प्यार होता है तो कुछ नजर नहीं आता. प्यार अंधा होता है. ऐसी कहावतें तो आपने कई बार सुनी होगी. चौंकाने वाली बात ये है कि बिहार के समस्तीपुर जिले के लोगों ने इसे सामने घटते हुए देखा. वहां 8 बच्चों की एक अधेड़ मां ने अपने ही दामाद से शादी रचाकर रिश्ते की मर्यादा को तार-तार कर दिया. जब उसे अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की.
अशोक कुमार यादव की शादी दो साल पहले बेगूसराय के छौराही थाने में डुमरी गांव की रहने वाली गंगो देवी की बड़ी बेटी के साथ हुई थी. शादी के बाद गंगो देवी अपनी बेटी और दामाद के साथ खगड़िया के होटल में काम करने लगी. तीनों एक ही साथ हसनपुर थाने के मल्हीपुर गांव में एक छोटे से कमरे में रहने लगे. इसी दौरान सास और दामाद में प्यार हो गया और दोनों ने शादी रचा ली. इसके बाद मां ने अपनी बेटी को घर से निकाल दिया.
गांव के लोगों को पूरे मामले की जानकारी मिली, तो पंचायत बुलाई गई. पंचायत में भी दोनों ने अलग होने से इनकार करते हुए एक साथ जीने-मरने की कसमें खाई. इसके बावजूद पंचायत सामाजिक मान्यताओं का हवाला देते हुए दोनों पर अलग होने का दबाव बनाती रही. जब दोनों नहीं माने तो महिला के बड़े बेटे को बुलाने का फैसला किया गया. इसकी खबर मिलने पर महिला ने जहर खा लिया. बेहोशी की हालत में महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल रेफर कर दिया गया है.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment