Pages

Sunday, February 10, 2013

मुलायम की क्लास में अखिलेश के मंत्रियों को पसीना

लखनऊ: अखिलेश सरकार के मंत्रियों को शनिवार को उस समय पसीने छूट गए, जब एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने टीचर की तरह मंत्रियों से सवाल पूछने शुरू किए. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुलायम ने कहा कि अधिकांश मंत्रियों ने शायद ही पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र पढ़ा हो.
मुलायम ने कहा कि एसपी का चुनाव घोषणा पत्र केवल 24 पेज का है, लेकिन मुझे बहुत अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि अखिलेश सरकार के कई मंत्रियों ने इसे पढ़ा ही नहीं. मंत्रियों की तरफ इशारा करते हुए मुलायम ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी है और अभी मैं पूछूंगा तो कई मंत्री बता नहीं पाएंगे. ये बहुत अफसोसजनक है.
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि जब मंत्री घोषणा पत्र नहीं पढ़ेंगे, तब उन्हें कैसे पता रहेगा कि पार्टी ने जनता से क्या वायदे किए हैं. जब मंत्रियों को वायदे ही नहीं पता होंगे तो वो पूरा क्या करेंगे. मुलायम ने कहा कि आम जीवन में जिस तरह गीता, कुरान और बाइबिल का महत्व होता है, ठीक उसी तरह किसी राजनीतिक दल के नेता के लिए उसकी पार्टी का घोषणा-पत्र महत्वपूर्ण होता है.
पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को चेतावनी भरे लहजे में मुलायम ने कहा कि वे पार्टी मुख्यालय में डेरा जमाने के बजाय जनता के बीच रहें और एसपी सरकार की उपलब्धियों का बखान करें क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव में एसपी को उत्तर प्रदेश में पचास से ज्यादा सीटें जीतनी है.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment