Pages

Tuesday, February 26, 2013

किसान सेना का होगा गठनः वीके सिंह

जातपात धर्म जाति भूलकर किसानों संगठित हो जाओ

मेरठ। अधिकार धरने पर किसानों को एकजुट करने के लिए एवं किसानों को उनके हकों की लडाई लडने तथा किसानों को उनका बकाया गन्ना मूल्य दिलाये जाने की मांग उठाने को पहुंचे अधिकार धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व सेनाध्यक्ष जरनल वीके सिंह ने किसान सेना बनाये जाने की बात कहते हुए किसानों को किसान सेना में बढ-चढकर हिस्सा लेने की अपील कर किसानों के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ मजबूती के साथ अवाज उठाये।
पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने अधिकार धरने पर किसानों से खचाखच भरे कमीशनरी पार्क में किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वीएम सिंह आपके लिए लडाई लड रहा है। वीएम सिंह ने कोर्ट से आदेश लिया है। उन्होंने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि किसानों को जात पात, धर्म जाति भूलकर एक हो संगठित हो जाना चाहिए। यदि आप एक नहीं हुए तो राजनेता आपको जातपात धर्म जाति के नाम पर बांटकर आपको लडाते रहेंगे और आपके हकों को डकारते जायेंगे। उन्होंने कहा कि आप संगठित हांेंगे तो आपको आपके हक मिलेंगे। उन्होंने कहा कि किसान की कोई जात नहीं होगी कोई धर्म नहीं होता है किसान किसान है। चाहे वह छोटा हो या फिर बडा। उन्होंने कहा कि जब तक आप हाथ की मुठ्ठी की तरह संगठित होकर मजबूत नहीं बनते हो तब तक आपका अधिकार आपको नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि आप जायज मांग को लेकर लड रहे है। उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान देश में किसानों का यह हाल है तो इस देश का यही हाल रहेगा। उन्होंने कहा कि आपकी संगठित शक्ति कोई कम नहीं है। जिस दिन आपकी संगठित शक्ति सबके सामने आयेगी उस दिन आपका हक आपको मिल जायेगा।
वीएम सिंह ने हेलीकॉप्टर घोटाले पर बोलते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर सौदे में 400 करोड रूपये खा गये। उन्होंने कहा कि पैट्रोल के दाम आज इसलिए बढ रहे है क्योंकि देश में रिलेयन्स के बंद पडे पैट्र®ल पम्प चालू हो जायें। उन्होंने सरकार से आहवान किया कि यदि सरकार जनता के लिए इतना सोचती है तो सरकार को टैक्स कम कर देना चाहिए महंगाई अपने आप कम हो जायेगी।
उन्होंने कहा कि अब किसान सेना का बनाना जरूरी हो गया है। किसान सेना भ्रष्टाचार व अन्य किसानों के हकों के लिए काम करें।
उन्होंने कहा कि आज देश की फौज में 98 फीसदी लोग किसान है। उन्होंने कहा कि अगर आपको अपने लिए कुछ करना है तो ऐसे लोगों को सत्ता में लाना होगा जो आपके बीच से हो आपके बीच से चुनकर सांसद, विधायक बने हो जो आपके हकों की बात करते हो। उन्होंने कहा किसान तो बंजर भूमि को सोना बना देता है। ये किसानों की ही ताकत है। उन्होंने का कि सपने चाहे पूरे हो या ना हो परंतु संकल्प लेकर ही यहां से जाओ।
किसान सेना में होगी सबकी भर्ती
पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह से जब पत्रकारों ने पूछा कि किसान सेना का गठन कब किया जायेगा तो उन्होंने कहा कि प्रक्रिया जारी है जल्द ही किसान सेना का गठन किया जायेगा। जब उनसे पूछा गया कि किसान सेना के अंदर कि कैसे व्यक्तियों को भर्ती कियाा जायेगा तो उन्होंने कहा कि किसान सेना के अंदर सभी व्यक्तियों को भर्ती किया जायेगा चाहे वह पढा लिखा हो या ना हो हव किसानों के हितों की बात करने वाला तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई लडने वाला हो।

No comments:

Post a Comment