Pages

Saturday, February 16, 2013

बारिश और गुलाबी ठंड का नशा, रिमझिम बारिश से बदली शहर की फिजा

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। पश्चिम उत्तर प्रदेश सहित जनपद के विभिन्न अंचलों में बारिश का दौर का शनिवार सुबह से ही जारी रहा। बरसात होने से एक बार फिर शहर में सर्दी का असर दिखने लगा है। रात को मौसम ने एक साथ पलटा खाया। कई जगह बारिश की झड़ी लग। तेज हवाओं के बीच रिमझिम बारिश ने शहर की पूरी फिजा ही बदल दी है। सुबह 11 बजे के बाद तक तेज ठंडी हवाएं चलती रही लेकिन आसमान में बादल में छाए हुए थे।
बारिश के कारण सर्दी ने भी तीखे तेवर अपना लिए। सर्द हवाओं के कारण लोग ठिठुरते रहे। मुजफ्फरनगर में बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। जिससे ठंड का अहसास हो रहा। तेज बारिश के बाद किसान काफी चिंतित है। उन्हें यह डर सता रहा है कि फसल नष्ट न हो जाए।
गौरतलब है कि शुक्रवार को भी शाम से रिमझिम बारिश से आगाज की थी। लेकिन रात होते होते बारिश तेज हो चुकी थी और बारिश के कारण यातायात भी प्रभावित हो गया था। तेज बारिश के आगे वाहनों के पहिऐ भी जहां के तहां रूक गये थे। स्टेशनों पर भी यात्रियों का बारिश के रूकने का इंतजार करते देखा गया था।
सुबह से ही मौसम ने दिनभर में दिखाए कई रूप, सुबह गुलाबी ठंड महसूस हुई, तो दिन चढऩे के साथ तेज हवाएं चली जिससे ठंड ओर भी ज्यादा बढ गयी। दोहपर को मौसम फिर पलट गया। पहले हवा के साथ आई बारिश ने जनजीवन प्रभावित किया। इसके थोड़ी देर बाद ही ठंडी हवा चलने से ठिठुरन का माहौल बन गया और बारिश का दौर शुरू हो गया। काफी देर तक कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। इधर, मौसम बिगडऩे के साथ ही शहर के कई इलाकों में बिजली गुल होने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले तीन दिनों से सुबह-शाम को छोड़कर दिन में सर्दी गायब हो गई थी। शाम को मौसम में आए बदलाव से सर्दी ने एक बार फिर से अपने तेवर दिखाए। बारिश से शहरवासियों को परेशानी उठानी पड़ी।

No comments:

Post a Comment