Pages

Sunday, February 17, 2013

नाक के ऑपरेषन की आड में डाक्टरों ने निकाल लिया मरीज का गुर्दा, उपचार के अभाव में मौत, गुस्साएं ग्रामीणों ने की नर्सिंग होम में तोडफोड,

डाक्टर, स्टाफ सहित मरीजों को पीटा ग्रामीणों ने, भारी पुलिस ने संभाली स्थिति

डाक्टरों पर मरीज का गुर्दा निकालने का आरोप, भाकियू की टोपी देख सहमे अधिकारी

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। ऑपरेशन करने की आड में मरीज का गुर्दा निकालने व ऑपरेशन के समय हुई मरीज की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने अस्पताल को तहस नहस कर डाला तथा डाक्टरों, कम्पाउंडरों, नर्सों सहित मरीजों की धुनाई की। मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। परिजनों ने मृतक का गुर्दा निकालने के मुद्दे पर भी हंगामा किया। बाद में पुलिस व आला अधिकारियों के आश्वासन पर मृतक युवक आदेश का पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिये गये। बेहद गुस्साए परिजनों वे ग्रामीणों ने जिला चिकित्सालय व पोस्टामार्टम हाऊस पर भी जोरदार हंगामा किया।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना मंसूरपूर के गांव पुरबालियान निवासी बाईस वर्षीय आदेश पुत्र श्यामबीर के परिजन उसकी नाक का आपरेशन कराने के लिए उसे थाना सिविल लाईन क्षेत्र के सदर बाजार स्थित डा. गजराज सिंह के मनोरमा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। शनिवार को आदेश की नाक का आपरेशन डा. गजराज सिंह ने किया था उसके बाद उन्हीं के नर्सिंग होम में बैठने वाले प्लास्टिक सर्जन डा. रजा फारूखी ने बाद में आदेश की नाक की प्लास्टिक सर्जरी की थी। प्लास्टिक सर्जरी के लिए डा. रजा फारूखी ने उसके पेट से मांस का टुकड़ा लेकर उसकी नाक की सर्जरी की। इसी बीच मरीज आदेश की हालत बिगड़ गई और रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। डाक्टरों की लापरवाही से आक्रोशित मृतक आदेश के परिजनों ने गांव पुरबालियान में इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण तीन टैªक्टर ट्रालियों में सवार होकर मनोरमा अस्पताल में जा धमके। उसके बाद लगभग एक घंटे तक ग्रामीणों ने मनोरमा अस्पताल में भयंकर तोड़फोड़ की तथा डाक्टर के नर्सिंग होम को कूड़ाघर बना डाला। डाक्टर की लग्जरी गाड़ी सहित अस्पताल के सभी कमरों में घुसकर ग्र्रामीणों ने गेट, शीशे तोड़ डाले तथा ओपीडी व ऑपरेशन थियेटर को कूड़ाघर बना डाला। उग्र ग्रामीणों ने डाक्टरों, मरीजों, तिमारदारों व अस्पताल के स्टाफ को भी आड़े हाथों लिया तथा उनकी जोरदार धुनाई कर डाली। सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया तथा सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी, सीओ सिटी संजीव वाजपेयी नगर के तीनों थानों की पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन उग्र ग्रामीण भारी पुलिस बल के सामने भी उत्पात मचाते रहे।
जनकारी क अनुसार मृतक आदेश एसएससी परीक्षा की तैयारी मंे लगा हुआ था। आदेश की नाक की हड्डी बढ जाने के कारण उसके परिजनो द्वारा शनिवार को उसे सदर बाजार स्थित डा. गजराज सिह के मनोरमा अस्पताल में नाक की हड्डी के आपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था। चर्चा है कि मनोरमा अस्पताल में बैठने वाले डा. रजा फारूखी ने मरीज आदेश की नाक का आपरेशन डा. गजराज सिंह के साथ किया था। आदेश के परिजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि डाक्टरों द्वारा आदेश की नाक का आपरेशन करने के साथ उसकी किडनी भी चोरी कर ली गई है क्योंकि उसकी नाक के साथ ही उसके पेट पर भी आठ टांके डाक्टरों द्वारा लगाये गये थे। उपचार में अनदेखी के चलते रविवार को सुबह आदेश की मौत हो गई। जैसे ही आदेश की मौत का समाचार उसके परिजनों व अन्य ग्रामीणांे को मिला तो वे गुस्से मे आग बबूला हो गए और उन्होंने अस्पताल प्रशासन को अपने गुस्से का निशाना बनाते हुए मनोरमा अस्पताल मंे जमकर तोड़फोड़ कर डाली तथा आरोपी डाक्टरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर जमकर हंगामा काटा। उपचार के दौरान मरीज की मौत तथा हंगामे की सूचना पर पुलिस मे हड़कम्प मच गया। गुस्साएं परिजनों व ग्रामीणों का गुस्सा इस पर भी शान्त नही हुआ और उन्होंने जिला चिकित्सालय में भी हंगामा किया तथा रामपुर तिराहा स्थित मोर्चरी पर भी ग्रामीणों ने बवाल मचाया।

No comments:

Post a Comment