Pages

Monday, February 25, 2013

मेलानी लाफनर ने जीता आईटीएफ टूर्नामेंट, आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने दी यूक्रेन की वेरानिक को मात, डबल्स फाइनल में थाई जोड़ी विजयी

विजेताओं को राज्यमंत्री चितरंजन ने किया सम्मानित

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। 25000 डालर ईनामी आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट के सिंगल्स फाइनल में आस्ट्रिया की मेलानी लाफनर ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए युक्रेन की वेरोनिका कपशे को मात दी। वहीं डबल्स फाइनल में थाईलैंड की निचा व थाईलैंड की ही पेंगतरन ने यूक्रेन की वेरानिका कपशे व पौलेंड की जुस्सायाना को टाईब्रेकर तक खिंचे सांस थाम देने वाले मुकाबले में 4-6, 6-3 तथा 10-8 से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। विजेताओं को राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप, सपा नेता वीरेन्द्र सिंह तथा एडीजी एनसीआर ओपी सिंह ने पुरस्कार राशि तथा ट्राफियां दी। सर्विसेज क्लब मैदान के खूबसूरत ग्रास कोर्ट पर आज सुबह महिला सिंगल्स के दोनों सेमीफाइनल खेले गये। पहले सेमीफाइनल में यूक्रेन की वरोनिका कपशे ने पिछली बार की विजतता तादेजा मैजरिक को एकतरफा मुकाबले में 6-4 व 6-2 से मात दी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भी आस्ट्रिया की मेलानी लाफनर ने थाइलैंड की नोपावन को 6-1 व 6-2 से मात दी।
सर्विस क्लब मैदान पर भावना स्वरूप महिला टेनिस टूर्नामेंट के मैदान पर अंतिम दिन कई रोमांचक मैच देखने को मिले। कोर्ट नम्बर तीन पर हुए एकल सेमीफाइनल में स्लोवानिया की तदेजा मैजरिक को यूक्रेन की बेरोनिका कप्से की जोरदार भिडंत हुई जिसमें यूक्रेन की बेरोनिका ने तदेजा मैजरिक को 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में आस्ट्रिया की मेलानी कलपफेरनर ने थाईलैन्ड की नोपावन को 6-1, 6-2 से हराकर एकल फाइनल में प्रवेश किया। पफाइनल के एकल में आस्ट्रिया की मेलानी कलपफेनर ने यूक्रेन की बेरोनिका कप्से को हराकर एकल के पफाइनल में विजय प्राप्त की। पफाइनल डब्ल्स में थाइलैंड की नीचा व थाईलैंड की ही पेंगतरण एवं पोलैंड की जुत्स्याना व यूक्रेन की वोरेनिका कप्से के बीच समाचार लिखे जाने तक संघर्षपूर्ण मैच जारी था। अतिथियों राज्यमंत्राी चितरंजन स्वरूप, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह, एडीजीपी एनसीआर ओपी सिंह, डा. कश्मीर सिंह, जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अध्ीक्षक नितिन तिवारी आदि ने विजेता खिलाड़ियों को ट्राफी एवं नगद धनराशि भेट की। आज के मुकाबलों को देखने के लिए सर्विस क्लब में विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्रा मौजूद रहे। आयोजन समिति के सचिव रविन्द्र चौधरी के अलावा डा. राजेश गर्ग, आलोक स्वरूप, अजय पालीवाल, अमरीश जैन, अमित प्रकाश, समर्थ प्रकाश, अवध्ेश गोपाल, अशोक अग्रवाल, भारत भूषण गर्ग, अजय अग्रवाल, गौरव स्वरूप, केपी सिंह, नीरज कुमार, प्रमोद कुमार, राघव स्वरूप, रमेश चंद गुप्ता, सतीश गोयल, सुनील सिंघल, गिरीश अग्रवाल, अक्षय कुमार, अजय जैमिनी, अशरफ शरीफ खान, महेश कुमार, रजनीश अग्रवाल, एके आत्रेय, अशोक सरीन, भीम सिंह, डा. अनिल सिंह, डा. देवंेद्र मलिक, डा. जेएस तोमर, डा. एसएन गौड, डा. हेमन्त, डा. मनोज काबरा, डा. विनीत मनोचा, जावेद कमर, लव गर्ग, मनु मलिक, ओमकार राणा, प्रेम कुमार, राकेश राज, डा. वशिष्ठ भारद्वाज, डा. संजीव, विजय वर्मा, पीटीआई अक्षय चौधरी, योगेंद्र मलिक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment