Pages

Sunday, February 3, 2013

20-21 फरवरी को बैंको की तालाबंदी को लेकर व्यापारियों व आम जनता में मचा हडकम्प

मुजफ्फरनगर। बैंक कर्मचारियों के वेतन में जल्द संशोधन, अनुग्रह के आधार पर नियुक्तियों और अन्य लंबित मांगों को पूरा कराने की मांग को लेकर देश में दो दिन की बैंकों की तालाबांदी की खबर से व्यापारियों सहित आम जनता में भी हडकम्प मच गया है।
उल्लेखनीयी है कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 20 फरवरी से दो दिन की बैंक हड़ताल का फैसला लिया है बैंक कर्मचारी यूनियनों ने भी इस हड़ताल में अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, बीएमएस, इंटक, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा ने श्रमिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों को ले कर 20 और 21 फरवरी को देशव्यापी हाम हड़ताल की अपील की है। इस खबर से आम जनता सहित व्यापारियों में हडकम्प मचा हुआ है क्योंकि दो दिनों तक लगातार बैंकों के बंद रहने से जहां व्यापारियों को करोडों का नुकसान उठाना पडेगा वहीं आम जनता को भी भारी परेशानी झेलनी पडेगी।
इससे पूर्व नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) के महासचिव अनी राणा ने शनिवार को जारी अपने बयान में कहा था कि बैंक कर्मियों की यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने केंद्रीय श्रम संगठनों की आम हड़ताल की अपील पर उनका साथ देने का फैसला किया है। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, बीएमएस, इंटक, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा ने श्रमिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों को ले कर 20 और 21 फरवरी को देशव्यापी हाम हड़ताल की अपील की है।
अनी राणा ने यह भी कहा कि , ‘एनओबीडब्ल्यू ने भी केंद्रीय श्रमिक संगठनों और यूएफबीयू की अपील पर 20 और 21 फरवरी को दो दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. हम बैंक कर्मचारियों के वेतन में जल्द संशोधन, अनुग्रह के आधार पर नियुक्तियों और अन्य लंबित मांगों को पूरा किए जाने पर भी बल दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment