Pages

Monday, February 11, 2013

लोगों को भड़का रहे हैं उमर अब्दुल्ला : BJP

नई दिल्ली: बीजेपी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पर हालात को बिगाड़ने का आरोप लगाया है. जावड़ेकर ने कहा कि अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के मामले में उमर अपने राज्य में सियासी दांव खेल रहे हैं.
जावड़ेकर ने इस मसले पर कांग्रेस से भी सफाई मांगी है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री यूपीए के हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि हम उमर अब्दुल्ला के बयान की निंदा करते हैं और कांग्रेस से जानना चाहते हैं कि क्या वो जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री की बात से सहमत है या नहीं.
उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला के इंटरव्यू की हम कड़ी निंदा करते हैं, क्योंकि उसमें भारत की संसद पर हमला करने की साजिश में शामिल आतंकवादी के प्रति सहानुभूति के स्वर हैं. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 45वीं पुण्यतिथि पर बीजेपी मुख्यालय में आयोजित समारोह के बाद जावड़ेकर ने ये बात कही. समारोह में लालकृष्ण आडवाणी, नितिन गडकरी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.
एनडीए सरकार में मंत्री रह चुके अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि अफजल के मामले में भेदभाव का मुद्दा उठाना कश्मीर घाटी में हालात को भड़काने के अलावा और कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि जब देश अफज़ल को फांसी दिए जाने पर ‘राहत’ महसूस कर रहा हो, ऐसे समय एक मुख्यमंत्री की ओर से दिए गया ऐसा बयान पूर्णत: अस्वीकार्य है.
गौरतलब है कि उमर अब्दुल्ला ने रविवार को एक इंटरव्यू में अफज़ल को फांसी दिए जाने के तरीके पर सवाल उठाया था और इस बात को एक त्रासदी बताया था कि फांसी के फंदे पर चढ़ाए जाने से पहले उसे उसके परिजनों से नहीं मिलने दिया गया.
उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारों को फांसी क्यों नहीं दी गई, जो अफजल से पहले के मामले हैं.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment