Pages

Saturday, December 15, 2012

पाकिस्तान में 6 साल की हिंदू बच्ची से रेप

इस्लामाबादपाकिस्तान में एक बार फिर हिंदू समुदाय की एक लड़की को अल्पसंख्यक होने की सजा भुगतनी पड़ी. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बालात्कार की शिकार हुई 6 वर्षीय हिंदू लड़की का ठीक से इलाज न होने की वजह से उसकी हालत बिगड़ गई है. घटना के 10 दिन बाद लड़की को कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.
खबरों के मुताबिक पहली कक्षा की छात्रा उमरकोट जिले के गुलाम नबी शाह इलाके में रहती है. बच्ची जब अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी मालिक हाशिम मागरिओ ने उसे अगवा करके उसके साथ बलात्कार किया.
तीन दिसंबर को बलात्कार के बाद से बच्ची और उसका परिवार मुश्किलों से जूझ रहा है. जब परिवार के लोग अपनी जख्मी बच्ची को लेकर पास के अस्पताल पहुंचे तो बच्ची का इलाज करने की बजाए इनके साथ बदसलूकी की गई.

बच्ची के परिवार ने बताया कि उसे इलाज के लिए पहले उमरकोट जिला अस्पताल ले जाया गया मगर वहां कोई डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं था. उसके बाद उसे उमरकोट से करीब 76 किलोमीटर दूर मिरपुरखा ले जाया गया लेकिन वहां भी बच्ची का इलाज नहीं किया गया. फिर हैदराबाद के एक अस्पताल से भी उन्हें मायूस ही लौटना पड़ा. इस बीच बच्ची की हालत लगातार बिगड़ती रही.  

इसके बाद कई सामजिक समूहों के हस्तक्षेप के बाद बच्ची को कराची के ल्यारी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. 
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment