Pages

Monday, December 24, 2012

रेप कानून में बदलाव के लिए बनी कमेटी

नई दिल्ली : चलती बस में गैंगरेप मामले में पुलिसिया लापरवाही और ऐसी घटनाएं दुबारा न हों, इसके लिए पूर्व चीफ जस्टिस जे.एस. वर्मा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय आयोग बनाया गया है. दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त धर्मेद्र कुमार (लॉ एंड आर्डर) ने ये जानकारी दी.
धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जस्टिस वर्मा की अध्यक्षता में गठित आयोग में जस्टिस ललिता सेठ और पूर्व सोलीसीटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम सदस्य होंगे. उन्होंने कहा कि गैंगरेप मामले की जल्द सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील दयान कृष्णन को स्पेशल प्रोसीक्यूटर नियुक्त किया गया है. मामले को जल्द निपटाने की कोशिश की जाएगी. घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के मसले पर उन्होंने ने कहा कि गठित आयोग इसकी जांच करेगा. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. दुष्कर्म के मामलों में सजा के प्रावधान पर विशेष आयुक्त ने कहा कि आयोग इसकी भी समीक्षा करेगा.
धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्ली में चल रहे आंदोलन को कुछ लोगों ने हाइजेक कर लिया है. असामाजिक तत्व भी भीड़ में शामिल हो गए हैं. वे माहौल बिगाड़ रहे हैं. इसलिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ रही है. 
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment