Pages

Monday, December 24, 2012

वि़द्या धन के चैक लेने आई छात्राओं पर बरसी पुलिस,सैंकड़ों छात्राआंे को बाहर से ही खदेड़ा, मंत्री चितरंजन ने बांटे कन्या विद्या धन के चैक


मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। सपा सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में विभिन्न योजनाओं द्वारा प्रदेश के नागरिकों को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रदेश के राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप के केन्द्रीय विद्यालय में आयोहित कार्यक्रम में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्राओं को कन्या विद्या धन के चैक बांटे। आज के कार्यक्रम में मात्र 208 छात्राओं को कन्या विद्या धन के चैकों के वितरण हेतु कार्यक्रम में बुलाया गया था लेकिन हजारों छात्राएं कन्या विद्या धन का चैक लेने केन्द्रीय विद्यालय में पहुंच गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आनन फानन में केन्द्रीय विद्यालय का मेन गेट बंद कर छात्राओं व उनके परिजनों को पुलिस ने बलपूर्वक रोका। नगर के चारों थानों की पुलिस फोर्स व पीएसी के जवानों ने छात्राओं व उनके परिजनों को कार्यक्रम में नहीं जाने दिया। जिससे आक्रोशित छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की तथा डीएम सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी डा. बीबी सिंह से स्पष्ट कहा कि कन्या विद्या धन के चैकों के सम्बन्ध में डीआईओएस कार्यालय द्वारा धांधली की गई है।
सरकुलर रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में कन्या धन योजना वितरण समारोह में मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए प्रदेश के राज्य मंत्री चितरंजन स्वरूप ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही है उनका लाभ पात्रों को मिलना चाहिए। स्वरूप ने कहा कि जिला प्रशासन छात्राओं के आय प्रमाण पत्र सही ढंग से बनाये ताकि पात्र छात्राओं को इसका लाभ मिल सके। प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गयी कन्या विद्या धन योजना से ऐसी छात्राओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जो धन के अभाव में नहीं पढ़ पाती है। उन्होंने कहा कि माह जनवरी में इंटर उत्तीर्ण छात्राओं को कम्प्यूटर एवं हाईस्कूल उत्तीर्ण छात्राओं को लैपटाप वितरित किये जायेंगे। चितरंजन स्वरूप ने कहा कि इक्कीसवीं सदी में सभी को कम्प्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार जाति व धर्म के भेदभाव के बिना नागरिकों के कल्याण के लिए योजनाएं चला रही है। राज्यमंत्री चितंरजन स्वरूप ने कहा कि आज जनपद भर की 1861 छात्राओं को चैक वितरित किये जाने थे लेकिन कार्यक्रम में दौ सौ छात्राओं को ही चैक वितरित किये जा रहे है बाकी छात्राओं के चैक उनके घरों पर पहुंचा दिये जायेंगे। पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक जाति व धर्म के नागरिकों के लिए जो योजनाएं चला रही है उनका लाभ पात्र व्यक्तियों को मिलेगा। पूर्व सांसद अमीर आलम ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान है इसलिए प्रत्येक अभिभावक का दायित्व है कि वह अपने बेटे व बेटी को जरूर पढ़ायंे। आने वाले कल में यही छात्र छात्राएं देश का भविष्य बनेंगे। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि सपा सरकार ने अपने पूर्व कार्यकाल में भी छात्राओं के लिए कन्या विद्या धन योजना चलाई थी। अब दोबारा सपा सरकार ने कन्या विद्या धन योजना चलाकर प्रदेश की लाखों छात्राओं को लाभान्वित किया है। कार्यक्रम में विधायक नवाजिश आलम, डीएम सुरेन्द्र सिंह, एससपी डा. बीबी सिंह, सपा नेता अमीर आलम खां, राजकुमार यादव, अंसारी आढती ने उपस्थित छात्राओं को तीस तीस हजार रूपये की धनराशि के चैक वितरित किये। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग की संयुक्त सचिव मंजू शर्मा, डीआईओएस आरके तिवारी, बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह, सीडीओ रविन्द्र गोडबोले, एडीएम वित्त राजेश श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट डा. इंद्रमणि त्रिपाठी, सीओ सिटी संजीव कुमार वाजपेयी, राशिद सिद्दीकी, अलका शर्मा, जनार्दन विश्वकर्मा, पवन बंसल, सुमित खेडा, शमशाद अहमद, सचिन अग्रवाल, मेहराजूद्दीन तेवडा, जावेद सैफी, सोमपाल सिंह, मास्टर अल्ताफ सहित डीएवी के प्रधानाचार्य शिवकुमार यादव, ग्रेन चैम्बर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य विजय शर्मा, भागवंती, इंटर कालेज के प्रधानाचार्य भूदेव सिंह, एसडी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. एसके गुप्ता आदि मौजूद रहे। संचालन शिक्षक भूदेव सिंह ने किया।

No comments:

Post a Comment