Pages

Monday, December 24, 2012

गैंगरेप : कल रात से लड़की की हालत बिगड़ी

नई दिल्‍ली (एसएनएन) : आठ दिन पहले चलती बस में गैंगरेप की शिकार हुई लड़की की हालत में सुधार नहीं हो रहा है. सफदरजंग अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने सोमवार को हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि लड़की की हालत स्थिर है, लेकिन नाजुक बनी हुई है. लड़की को फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है.

डॉक्टरों ने कहा कि परसों के मुकाबले आज लड़की की हालत बिगड़ी है. रविवार की रात अचानक लड़की की स्थिति खराब हो गई थी. इंफेक्शन की वजह से लगातार खून बह रहा है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि प्लेटलेट्स बढ़कर 70 हजार हो गया है और लड़की की किडनी काम कर रही है. साथ ही सांस लेने में सुधार हुआ है. उसके WBC काउंट 60,000 हैं और बिलूरबिन 5.5 है. लड़की और उसके माता-पिता का साइकोलॉजिकल टेस्ट किया गया है, जिसमें ये साबित हुआ कि इतनी बुरी सेहत के बावजूद लड़की मनोवैज्ञानिक रूप से काफी मजबूत है. गौरतलब है कि परसों यानि शनिवार को लड़की की हालत में सुधार की खबर आई थी, डॉक्टरों के मुताबिक, उस दिन लड़की ने जूस लिया था और अपने परिवार वालों से हल्की-फुल्की बातचीत भी की थी, लेकिन कल रात से लड़की की हालत फिर से बिगड़ गई और उसे फिर से वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है.
सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीडी अथानी ने बताया कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. लड़की की स्थिति पर बराबर नजर रखी जा रही है. इंफेक्शन को फैलने से रोकने के लिए एंटीबायोटिक की अधिक खुराक और साफ-सफाई पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment