Pages

Wednesday, December 19, 2012

सपा नेताओं ने प्रोन्नति में आरक्षण का विरोध किया, सैंकड़ों कांग्रेसी सपा में शामिल

प्रोन्नति में आरक्षण लोकतंत्र पर कलंक: प्रमोद त्यागी

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। प्रोन्नति में आरक्षण के विरोध में जहां प्रदेश के अट्ठारह लाख कर्मचारी हड़ताल पर है वहीं समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी इसकी निंदा की है। पूर्व मंत्री तथा सपा के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह, सपा की राष्ट्रीय महासचिव अनुराधा चौधरी, राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप व सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने प्रोन्नति में आरक्षण को लोकतंत्र पर कलंक बताया।
सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने बताया कि सपा की नीतियों से प्रभावित होकर खतौली क्षेत्र राजपूत नेता डा. राजपाल सिंह पुंडीर एवं उनके पुत्र ने कांग्रेस छोड़कर अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। प्रमोद त्यागी ने बताया कि राजपाल सिंह पुंडीर खतौली क्षेत्र के नामचीन व्यक्ति हैं तथा उनके पुत्र डा. विकास पुंडीर जो कि कनाड़ा में वैज्ञानिक थे उन्होंने भी कनाडा से वापस आकर खतौली क्षेत्र में आकर समाजसेवा शुरू की है और उन्होंने भी अपने हजारों समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने की घोषणा की है। राज्यमत्रंाी चितरंजन स्वरूप ने कहा कि डा. राजपाल सिंह पुंडीर एवं उनके पुत्र डा. विकास पुंडीर के सपा में शामिल होने से आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने उम्मीद की कि पार्टी में शामिल नेतागण सपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाकर पार्टी को ओर अध्कि मजबूत बनाने का कार्य करेंगे।
पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा नेताओं ने कहा कि शिक्षा में आरक्षण तो पूरी तरह से सही है लेकिन प्रोन्नति में आरक्षण देना दूसरे के हक पर जबरन कब्जा करना है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने भी प्रोन्नति में आरक्षण को स्वीकार नहीं किया है लेकिन केंद्र की कांग्रेस पाटी जबरन अपनी स्वार्थ नीति के चलते प्रोन्नति में आरक्षण का बिल पास कराकर अपनी राजनीति महत्वांकाक्षा को पूरा करना चाहती है लेकिन सपा इसे कभी स्वीकार नहीं करेगी। प्रोन्नति में आरक्षण बिल का लोकसभा में भी पूरी तरह से विरोध होगा। वीरेन्द्र सिंह कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण लोकतंत्र पर कलंक है। पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप ने कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण की सपा पूरी तरह से निंदा करती है उन्होंने कहा कि प्रोन्नति में किसी भी सूरत में आरक्षण लागू नहीं होना चाहिए। चितरंजन स्वरूप एवं सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण के विरोध में शीघ्र ही समाजवादी पार्टी जनवरी 2013 के पहले सप्ताह में एक सेमिनार आयोजित करेगी जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता मोहन सिंह सहित अनेक नेता शामिल होंगे। जनवरी के पहले सप्ताह में प्रोन्नति में आरक्षण के विरोध में मुजफ्फरनगर में विशाल प्रदर्शन भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सपा कार्यालय पर 23 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। प्रातः नौ बज यज्ञ का आयोजन होगा। इसके बाद ग्यारह बजे से चौधरी चरण सिंह के कृतित्व एवं व्यक्तित्व    विषय पर गोष्ठी होगी। गोष्ठी के बाद रागनी कार्यक्रम भी आयोजित होगा। इसके पश्चात गरीबों को कम्बल वितरित किये जायेंगे तथा जिला चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरण होगा। उसी दिन जिला चिकित्सालय में सपा कार्यकर्ता रक्तदान भी करेंगे।
समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमति अनुराधा चौधरी ने कहा कि सपा सरकार ने चुनाव से पूर्व जो वायदे किये थे उन्हें पूरा कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि मेरठ में उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से किसानों को गन्ना भुगतान तत्काल दिये जाने की मांग की थी। जिस पर उन्होंने किसानों को गन्ना भुगतान की व्यवस्था करा दी गयी है। चीनी मिलों द्वारा किसानों का भुगतान सहकारी समितियों को भेज दिया गया है जो एक दो दिन बाद किसानों के खाते में पहुंच जायेगा। श्रीमती अनुराधा चौधरी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मेरठ के हस्तिनापुर में चौधरी चरण सिंह के नाम पर स्पोर्टस कालेज बनाने की जो मांग की थी उस पर भी मुख्यमंत्री ने अपनी स्वीकृति दे दी है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह के पशुधन मंत्री के कार्यकाल में पशुधन विभाग द्वारा स्पोर्ट्स कालेज के लिए हस्तिनापुर में डेढ़़ सौ एकड़ जमीन की व्यवस्था कर दी गयी थी जो बसपा सरकार में ठंडे बस्ते में डाल दी गयी थी। अब उक्त योजना पर फिर से काम शुरू किया जायेगा और दोबारा से जनपद मेरठ को चौधरी चरण सिंह के नाम से स्पोर्टस स्टेडियम मिल जायेगा। प्रेसवार्ता में सपा नेता अब्दुल्ला राणा, राकिब कुरैशी, संदीप मलिक, अरशद काजी, हसन कोही, हरपाल सैनी, सुक्कड़ सिंह बाल्मीकि, बोबी त्यागी, मनुप्रिय मजदूर, मास्टर रामअवतार शर्मा, सोमपाल बालियान आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment