Pages

Saturday, December 29, 2012

गैंगरेप पीड़िता की मौत पर चहुंओर शोक की लहर, आरोपियों को कठोर दंड देने की मांग, कई संगठनों ने किया शोक व्यक्त

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। रालोद नेता मास्टर राजपाल सिंह के निवास पर  दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता की दुखद मृत्यु पर शोकसभा आयोजित की गयी। अध्यक्षता राष्ट्रीय लोकदल जिलाध्यक्ष धर्मवीर सिंह बालियान पूर्व मंत्री ने की। बालियान ने कहा कि ईश्वर पीड़िता की आत्मा को शंति एवं उनके परिवार व देशवासियों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। राजपाल सिंह दुख की घड़ी में सभी से धैर्य बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि वो नहीं रही लेकिन वह हमारे दिलों में जीवन भर मौजूद रहेगी। सभी ने आरोपियों को कठोर दंड देने की सरकार से अपील की तथा अपने-अपने बच्चों को ऐसे घृणित कार्यों से दूर रखने के लिए उन्हें अच्छे संस्कार देने की अपील की। इसमें नरेंद्र बालियान, सुक्रमपाल, डा. दिनेश कौशिक, अजीत चौधरी, रूपेश, गजे सिंह, बैजू, मनीष, सब्बल सेठ, अशोक सेठी, रामधन, वीके टेलर, चौ. ब्रजपाल मलिक, ऋषिपाल, वेदपाल राठी, यशपाल गुर्जर अदि मौजूद रहे।
वहीं पिछले बारह-तेरह दिनों से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही दिल्ली गैंगरेप की शिकार हुई लड़की की मौत से जनपद के नागरिकों में शोक की लहर दौड़ गयी है। इस हृदय विदारक घटना ने सभी संवदेनशील नागरिकों के हृदयों को झकझोर कर दिया है। जिसके चलते स्थानीय कचहरी में एक श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें लड़की की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का सभी ने मौन रखा। इस दौरान कस्तूर सिंह स्नेही, लक्ष्मी नारायण शर्मा, शिवराज सिंह, भारतवीर अहलावत, लोकरंजन स्नेही, अर्जुन आदि मौजूद रहे।
अम्बेडकर युवा मंच की शोकसभा शाकुन्तलम कालोनी में प्रदेश अध्यक्ष राधेश पप्पू की अध्यक्षता में हुई। दिल्ली में गैंगरेप की शिकार छात्रा की तेरह दिन संघर्ष करने के बाद निधन होने पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान अनिल पिपिल, संजय एडवोकेट, जनेशपाल, राजेश मौर्य, मुकेश प्रभात, सुखवीर, रामेश्वर दयाल, सत्यपाल एडवोकेट, राजीव वत्स, अनिल शर्मा, नरेंद्र, राकेश, सीताराम, लोकेश एडवोकेट, दिनेश व मांगा आदि मौजूद रहे।
पीजेन्ट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान एडवोकेट के नेतृत्व मे कलैक्ट्रेट पहंुचे संगठन के अनेक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओ ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधनमंत्राी डा.मनमोहन सिंह के नाम भेजे गए ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दिल्ली मे सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई लडकी के साथ बर्बरता करने वाले अपराधियों को अति शीघ्र कठोर से कठोर सजा दिलाई जाए।
उल्लेखनीय है कि 12 दिन पूर्व दिल्ली मे सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई लडकी जिंदगी की जंग हार गई है। जिसकी कल रात सवा दो बजे सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल मे मौत हो गई है। इस दुखद घटना से दिल्ली सहित पूरे देश मे शोक की लहर दौड़ गई है। दिल्ली सहित पूरे देश में उसकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं की जा रही हैं। इस दुखद घटना से देश के आम जनमानस मे भारी रोष व्याप्त है। बलात्कार की इस वारदात ने समाज के सामने कई सवाल खडे़ कर दिए हैं। पूरे देश में महिलाओं पर अत्याचार पर पुलिस का आचरण भी अत्यंत ढीला होने के कारण महिलाओं मे असुरक्षा की भावना बनी हुई है। ज्ञापन सौंपने वालो में युवा जाट नेता धर्मबीर सिंह बलियान, अशोक बालियान, राजमोहन, रामफल सिंह पुंडीर एडवोकेट, डा. मौजपाल सिंह, सत्य प्रकाश त्यागी, धर्म  सिंह बालियान, विनोद शर्मा, भूपेन्द्र राठी, अजय बालियान, रजत पंवार, सुबोध राठी, संजीव राठी, चौ.शौकीन अली आदि अनेक लोग मौजूद रहे।
पश्चिमी विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामपाल मांडी ने गैंगरेप की शिकार पीडित युवती की सिंगापुर में कल रात्रि उपचार के दौरान हुई मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुखद घटना पूरी मानवता को शर्मसार कर रही है तथा इस घटना ने देश की कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। उन्होंने मांग की कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलने के साथ-साथ इस संबंध में कठोर कानून बने ताकि इन घटनाओं पर कुछ हद तक रोक लग सके। बैठक में दो मिनट का मौन रखकर मृतका की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी। इस दौरान रामपाल मांडी, डा. सीमा मलिक, गौरव शर्मा, सौरभ चौधरी, अंकित चौधरी आदि अनेक लोग मौजूद रहे।
वहीं जनकल्याण उपभोक्ता समिति के अध्यक्ष मनेश कुमार गुप्ता ने सिंगापुर अस्पताल में भेजी गयी गैंगरेप पीड़िता की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए सभी वर्गो से पीड़ित के साथ हुए शर्मनाक कांड और फलस्वरूप उसकी मृत्यु से संवेदना व्यक्त करने की अपील की। मनेश गुप्ता ने समस्त सामाजिक संगठनो,ं क्लबों, व्यापार संगठनों और राजनीतिक दलों से भी अपील की कि देश में नारी अस्मिता को जीवित रखने के लिए नववर्ष पर कोई पार्टी समारोह का आयोजन कर रे। सरकारी अधिकारी भी अपने स्तर पर कोई आयोजन न करे। यह अपील करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता मनेश गुप्ता ने नववर्ष को देश व समाज के लिए शर्मनाक वर्ष बताया है और समस्त समाज से अपने आक्रोश व गुस्से को रचनात्मक दिशा देने की अपील की। 
वहीं राष्ट्रीय युवा लोकदल की बैठक मे गैंगरेप की शिकार युवती के निध्न पर शोक व्यक्त करते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाऐ जाने की मांग की। युवा राष्ट्रीय लोकदल की एक बैठक जिला परिषद मार्किट स्थित रालोद नेता चौधरी कुलदीप सिंह के प्रतिष्ठान पर आयोजित की गई। जिसमें बारह दिन पूर्व दिल्ली मे गैंगरेप का शिकार हुई युवती की सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल मे कल रात सवा दो बजे हुई मौत पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया तथा सरकार से मांग की गई कि गैंगरेप के दोषियों के सख्त सजा दिलाने के साथ साथ बलात्कार के मामले में कठोर कानून बनाया जाए ताकि इस प्रकार की घटनाओं पर किसी हद तक रोक लग सके। चौधरी कुलदीप सिंह ने सभी जनपदवासियों से अपील की है कि वे इस दुखद घड़ी में नया वर्ष नहीं मनायें। बैठक में संदीप चौधरी, विजय शर्मा, पवन कुमार, मौ.गयूर, अमित कुमार, धर्मेन्द्र उर्फ नीटू आदि मौजूद रहे।
वहीं मुस्लिम एकता कमैटी ने दिल्ली गैंगरेप की शिकार युवती की मृत्यू पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उसकी आत्मा की शंाति के लिए दो मिनट का मौन रखने के साथ आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने की मांग की।
मुस्लिम एकता कमैटी के अध्यक्ष काजी अरशद के सरवट स्थित आवास पर संगठन की एक आपात बैठक के दौरान दिल्ली गैंगरेप की शिकार युवती की सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल मे बीती रात सवा दो बजे हुई मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उसकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर काजी अरशद ने कहा कि देश व समाज मे हर कोई महिला किसी ना किसी व्यक्ति की बहन अथवा बेटी होती है। देश को कलंकित करने वाली इस घटना से पूरा देश व समाज आहत है। उन्होंने माग की है कि इस प्रकार की घटनाओं पर जल्द से जल्द रोक लगे तथा आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। उन्होंने इस दुखद घडी मे नया साल नहीं मनाने की अपील की। इस दौरान काजी अरशद, मौ.  इरशाद, मौ. आसिफ, साजिद, सरफराज, निजामुददीन आदि अनेक लोग मौजूद रहे।
वहीं हिन्दू क्रान्ति दल के कार्यकर्ताओं ने मैडिकल छात्रा के गैंगरेप के बाद हुई मौत के बाद संगठन की बैठक में जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मिश्रा ने कहा कि मैडिकल छात्रा की मौत के बाद पूरा हिन्दुस्तान शोक में है। इसके बाद दल के पदाधिकारी शिवचौक पर पहुंुचे तथा अपराधियों के पुतले जलायें तथा गैंगरेप के आरोपियों को जल्द फांसी की सजा देने की मांग की।

No comments:

Post a Comment