Pages

Monday, December 31, 2012

दिल्‍ली में सरेआम लड़की की हत्‍या, दामिनी के लिए प्रदर्शन जारी

दिल्‍ली में सरेआम लड़की की हत्‍या, दामिनी के लिए प्रदर्शन जारी
नई दिल्‍ली। दामिनी को इंसाफ दिलाने के लिए जहां दिल्‍ली में प्रदर्शन हो रहा है, वहीं दो गुंडों ने सरेआम एक लड़की की हत्‍या कर दी। पूर्वी दिल्‍ली के दल्‍लूपुरा में हुई इस घटना के बाद इलाके में काफी आक्रोश फैल गया है। हमारे संवाददाता कौशल किशोर सिंह के अनुसार, दो बाइक सवारों ने एक कार को ओवरटेक कर उसमें बैठे लड़के और लड़की को चाकू मार दिया। लड़की की घटना स्‍थल पर ही मौत हो गई, जबकि, लड़के की हालत गंभीर बनी हुई है। वहां मौजूद लोगों ने बाइक सवार को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया है। लड़की की उम्र 22 वर्ष बताई जा रही है।
दूसरी ओर, दिल्‍ली से लेकर लखनऊ तक में लोग कैंडल मार्च निकाल कर अपना विरोध जता रहे हैं। दिल्‍ली के जंतर मंतर सैकड़ों युवा कई दिन से जमे हुए हैं।  हर किसी की बस एक ही मांग है कि दामिनी के हत्‍यारों को जल्‍दी से जल्‍दी सख्‍त सजा दी जाए। पिछले तीन दिनों से सैकड़ों युवाओं का अस्‍थाई बसेरा जंतर मंतर बना हुआ है। आज रात हजारों युवा यहां फिर से रूकेंगे और अगली सुबह का इंतजार करेंगे। 
दैनिक भास्‍कर डॉट कॉम के संवाददाता संदीप कुमार के अनुसार, सोमवार को दिल्‍ली के दिल, कनाट प्‍लेस से लेकर मध्‍य दिल्‍ली तक रैली निकाली गई तो भाजपा ने एक शोक सभा कर दामिनी की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की। वहीं, आइसा के कार्यकर्ता सेन्ट्रल पार्क का चक्‍कर लगाकर मार्च करना चाह रहे थे लेकिन दिल्‍ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद पुलिस उन्‍हें जंतर मंतर ले आई।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment