Pages

Tuesday, December 18, 2012

NHRC ने UHS और DPC को भेजा नोटिस

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में चलती बस में हुए गैंगरेप मामले में National Human Right Commission ने स्वत: संज्ञान लेते हुए केंद्रीय गृह सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया. कमिशन ने ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर किया. NHRC के अनुसार, इस तरह की घटना मानवाधिकारों का घोर हनन है.
गौरतलब है कि गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इन में से एक आरोपी विनय कुमार के पिता ने कहा है कि अगर उनका बेटा दोषी है, तो उसे फांसी पर लटका दिया जाए.
गौरतलब है कि दिल्ली के वसंत विहार इलाके में पैरामेडिकल की एक स्टूडेंड अपने इंजीनियर दोस्त के साथ एक प्राइवेट बस में जा रही थी. बस में पहले से मौजूद पांच स्टाफ और ड्राइवर ने लड़की से छेड़छाड़ शुरू कर दी. जब लड़की के दोस्त ने इसका विरोध करने की कोशिश की तो उसे रॉड से मारकर घायल कर दिया गया.
अर्धनग्न हालत में महिपालपुर में फेंका
इसके बाद बस में मौजूद लोगों ने लड़की के साथ बलात्कार किया और उसके दोस्त व लड़की को अर्धनग्न हालत में महिपालपुर के पास बस से बाहर फेंक दिया था.
राजधानी में हुई इस शर्मनाक घटना ने सारी दिल्ली को झकझोर कर रख दिया था. जिसके बाद देश की संसद से लेकर जगह-जगह लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और कड़ी सजा देने की मांग की.
पिता ने बेटियों का दिया हवाला
इस मामले में गिरफ्तार आरोपी विनय कुमार के पिता ने अपनी बेटियों का हवाला देते हुए कहा कि हमारे घर में भी बेटियां हैं. अगर मेरा बेटा दोषी है तो उसे फांसी दे दी जाए.
बेटे की हैवानियत से दुखी मां
आरोपी की मां ने बताया कि घर पर मेरे दोनों बेटे सोए हुए थे. पुलिस दोनों को उठा कर ले गई थी, लेकिन बाद में छोटे बेटे को छोड़ दिया गया. आरोपी विनय की मां भी बेटे की इस हैवानियत से दुखी हैं और कहा कि इस हरकत के लिए वो उसका साथ नहीं देंगी.
2 आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी : दिल्ली पुलिस कमिश्नर
दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने बताया है कि मंगलवार तक पुलिस ने बस ड्राइवर राम सिंह समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपी फरार हैं. इनको दिल्ली पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment