Pages

Sunday, December 23, 2012

पुलिस हुई सख्त, प्रदर्शन हुआ उग्र

नई दिल्ली : गैंगरेप मामले को लेकर इंडिया गेट पर हो रहे प्रदर्शनों को लेकर पुलिस ने अपना रवैया कड़ा कर दिया है. प्रदर्शनकारियों पर जहां एक तरफ लाठी चार्ज किया जा रहा है, वहीं इस कंपकपाती ठंड में उन पर पानी की बौछार भी की जा रही है. पुलिस ने महिलाओं पर भी लाठी चार्ज किया, जिससे कइयों को चोटें आई हैं. पुलिस के लपेटे में मीडियाकर्मियों के साथ-साथ उनके इक्विपमेंट्स भी आ गए हैं. मीडियाकर्मियों पर पानी की बौछार से कइयों के कैमरे भी खराब हो गए हैं.
उधर, पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच हो रही झड़पों के बीच दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी भी की. यही नहीं, इंडिया गेट से मीडिया को भी हटाने की कोशिश की गई. इस अफरातफरी में मीडियाकर्मियों को भी चोटें लगीं और उनके कैमरे भी टूट गए.
वहीं पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए, जिन्हें एक सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पुलिस जैसे-जैसे भीड़ कम करने की कोशिश कर रही है, लोगों का हुजूम और अधिक संख्या में इंडिया गेट पर इकट्ठा होता जा रहा है.
गौरतलब है कि इंडिया गेट और पूरी दिल्ली में धारा-144 लगाई गई है, बावजूद इसके लोगों का कारवां इंडिया गेट पहुंच रहा है अपना विरोध जाहिर करने. जनता का बढ़ता आक्रोश इस बात की तसदीक करता है कि इस घटना के प्रति लोगों में काफी रोष है और वे किसी की भी सूरत में इंसाफ चाहते हैं. न केवल इस घटना के प्रति, बल्कि महिलाओं के प्रति दिनोंदिन बढ़ते अपराधों और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से भी लोगों के अंदर काफी नाराजगी है.
ज्ञात हो कि बीती 16 दिसंबर की रात 9:30-11:00 बजे के बीच सफेद रंग की एक प्राइवेट बस में 23 वर्षीय एक युवती के साथ वसंत विहार इलाके में 6 लोगों ने गैंगरेप किया था. 
sabhar shrinews,com

No comments:

Post a Comment