Pages

Tuesday, December 18, 2012

मंत्री जी की हंसी में भी गम है !

नई दिल्ली : दिल्ली गैंगरेप मामले में राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ. चारों तरफ रोष और दर्द का आलम था. इस माहौल के बीच संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला भी मौजूद थे. बड़ी तल्लीनता से सदन में इस पूरे मामले पर चर्चा चल रही थी. राज्यसभा में राम जेठमलानी, माया सिंह, उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी और अंबिका सोनी जैसे नेता  महिलाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल कर रहे थे. उस वक्त शुक्ला जी हंस रहे थे. गैंगरेप मामले पर पूरी संजीदगी से सवाल खड़े किए जा रहे थे. लेकिन राजीव शुक्ला के चेहरे पर मुस्कुराहट की छंटा बिखरी पड़ी थी.
हालांकि शुक्ला जी सदन में मुस्कुराकर लोगों को ये कह रहे थे कि बात तो सुन लो मेरी, लेकिन मंत्री जी के रवैये से कहीं भी मामले की संजीदगी और गंभीरता का बोध नहीं हो रहा था.
बोले नहीं बस हंसते रहे शुक्ला जी !
जब राम जेठमलानी सभापति हामिद अंसारी से ये कह रहे थे कि गृह मंत्री इस मामले पर जवाब दें. बाकी के सांसद सरकार को घेर रहे थे, उस वक्त शुक्‍ला जी ने ना तो किसी ठोस कार्रवार्इ की बात कही ना ही इस दर्दनाक घटना पर खेद जताया. बस शुक्ला जी हंसे जा रहे थे. सदन में लगातार इस मुद्दे पर हंगामा होता रहा. इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 15 मिनट के लिए रोकनी पड़ी, लेकिन शुक्ला जी की गंभीरता तो नदारद थी.
अब ये भी हो सकता है कि शुक्ला जी की मुस्कुराहट के पीछे लाख गम छिपे हों, लेकिन मंत्री जी अगर आप इसी तरह जनता के दर्द पर मुस्कुराते रहे तो किस मुंह से आप लोगों से कहेंगे कि आपका हाथ आम आदमी के साथ है.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment