Pages

Monday, December 24, 2012

कर्नाटक : ईश्वरप्पा के घर CBI का छापा

बेंगलुरू: कर्नाटक पुलिस ने भ्रष्टाचार के मामले में सोमवार को सूबे के उप मुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा के शिमोगा स्थित आवास पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि पुलिस ने भ्रष्टाचार के मामले में सबूत खोजने के लिए ईश्वरप्पा के घर छापा मारा.
क्या हैं आरोप
केएस ईश्वरप्पा पर भ्रष्टचार के जरिए संपत्ति हासिल करने का आरोप है. ईश्वरप्पा इस वक्त बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी हैं. लोकायुक्त अदालत के निर्देश पर पुलिस ने ये छापेमारी की है.
बेंगलुरू में एक पुलिस प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि ईश्वरप्पा और उनके पारिवारिक सदस्यों से सम्बंधित सम्पत्ति के दस्तावेजों की जांच पड़ताल के लिए ये छापेमारी की गई है. पुलिस ने शिमोगा के वकील बी.विनोद की शिकायत पर ईश्वरप्पा, उनके बेटे केई कांतेश और बहू शालिनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की औपचारिक शुरुआत की है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ईश्वरप्पा ने भ्रष्ट साधनों के जरिए अत्यधिक सम्पत्ति इकट्ठी की है.
छापेमारी का स्वागत 
कर्नाटक में कोप्पल यात्रा पर पहुंचे ईश्वरप्पा ने मीडिया से कहा कि वे छापेमारी का स्वागत करते हैं क्योंकि इससे सच्चाई बाहर आएगी. एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के डर से ईश्वरप्पा और उनके परिवार के सदस्यों ने शिमोगा अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की है. इस याचिका पर 27 दिसम्बर को सुनवाई होगी.
इस्तीफे की मांग ठुकराई
ईश्वरप्पा ने कांग्रेस की उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग ठुकरा दी है. कांग्रेस की मांग थी कि निष्पक्ष जांच के लिए ईश्वरप्पा अपने पद से इस्तीफा दें. वो कर्नाटक में भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे भाजपा के नए नेता हैं. राज्य की 225 सदस्यीय विधानसभा में मौजूद पार्टी के 118 सदस्यों में से कई मंत्रियों सहित तकरीबन 80 सदस्यों के खिलाफ बेंगलुरू की अदालतों में भ्रष्टाचार के मामले हैं.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment