Pages

Wednesday, January 9, 2013

डीएम कार्यालय किसानों का हंगामा, नरेश टिकैत ने विद्युत अधिकारियों को जमकर हड़काया

किसानों के खिलाफ दर्ज एफआईआर होंगी वापिस, सिटी मजिस्ट्रेट से किसानों ने बात करने से इंकार किया

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में सैंकड़ों किसानों ने बिजली की विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया और धरना दिया। भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत ने विद्युत अधिकारियो को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी भी किसान के नाम फर्जी तरीके से विद्युत विभाग द्वारा पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जायेगी तो किसान ईंट से ईंट बजा देंगे। डीएम कार्यालय पर विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता त्यागी को हड़काते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि यदि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी नहीं सुधरे तो किसानों के गुस्से का शिकार होंगे। धरने पर ही विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता त्यागी ने किसानों के बीच कहा कि किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे तुरंत वापिस लिये जायेंगे तथा भविष्य में किसी भी किसान के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं होगी। किसानों से वार्ता के समय एडीएम प्रशासन मनोज कुमार सिंह, एसपी सिटी राजकमल यादव, सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी व सीओ सिटी संजीव वाजपेयी भी मौजूद रहे।
भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों को स्वयं रूपये जमा करके ट्रांसफार्मर लगवाने पड़ रहे हैं और बिजलीघरों पर तैनात जेई वसूली में लगे हुए हैं। टिकैत ने कहा कि जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सिसौली आने वाले थे तो बिजली विभाग ने सिसौली की विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के लिए चार हजार मीटर विद्युत तार सिसौली भेजा गया था लेकिन मुख्यमंत्री का कार्यक्रम  निरस्त होने ही विद्युत तार सिसौली से उठवा लिया गया।
डीएम कार्यालय पर पहुंचे किसान जब दोपहर में धरना दे रहे थे तो सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी ने किसानों के गुस्से का शिकार बन गये। सिटी मजिस्ट्रेट ने किसानों को डीएम कार्यालय से बाहर धरना देने को कहा तो किसान उग्र हो गये और उन्होंने दो टूक शब्दों में कह कि हम यहां से नहीं हटेंगे और किसानों ने सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी से बात करने से मना कर दिया और कहा कि हम केवल डीएम से ही बात करेंगे।
इससे पहले भाकियू युवा मंडल अध्यक्ष चौ. धीरज लाटियान के नेतृत्व में अधीक्षण अभियन्ता विद्युत कार्यालय पर कब्जा करके अपनी समस्याओं से अवगत कराया तथा कहा कि यदि जल्द समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो जनपद के समस्त बिजलीघरों में ताला डाल दिया जायेगा तथा विद्युत अधिकारियो को कार्यालयों में नहीं बैठने दिया जायेगा। लाटियान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत अधिकारियों द्वारा किसानों का शोषण चरम सीमा पर है। अवैध रूप से फर्जी मुकदम बिना जांच किये किसानों पर लगा दिये गये हैं। गांव छतैला बिजलीघर, करवाड़ा बिजलीघर निर्माण, गांव ढिंढावली, कुटबा बिजलीघरों में विद्युत कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली जारी है। फुंके ट्रांसफार्मरों को बदलवाने के लिए किसानो को बार बार चक्कर लगाने पड़ते हैं। ट्यूबवैलों के नये कनेक्शन जल्द खोले जायें। नये बने बिजलीघरों को जल्द चालू करवाया जाये। इस मौके पर मंडल प्रभारी  चन्द्रपाल फौजी, तकनीकी सलाहकार धर्मेन्द्र मलिक, जिलाध्यक्ष राजू अहलावत, पूरण सिंह, प्रदीप सैनी, उमेश, बबलू अहलावत, नीरज बालियान, अनुज बालियान, विनोद बालियान, आलम खां, यशपाल करवाड़ा, नरेन्द्र, शिव सिंह, नीटू राणा, रमेश शर्मा, सत्यपाल सिंह, रामभूल सिंह, नरेन्द्र सिंह, अशोक सैनी, ईश्वरपाल सिंह पुंडीर, रामकुमार पुंडीर आदि मौजूद रहे।
सर सब ठीक हो जायेगा ..........
मुजफ्फरनगर।
डीएम कार्यालय पर किसानों के धरने के बीच भाकियू सुप्रीमो ने जब अधिकारियों को हड़काया तो विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता त्यागी ने नरेेश टिकैत को कहा कि सर सब ठीक हो जायेगा। त्यागी ने कहा कि भविष्य में किसी भी किसान के खिलाफ जनपद में गलत तरीके से एफआईआर दर्ज नहीं होगी।
पुलिस पर खूब बरसे नरेश
मुजफ्फरनगर।
भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि पुलिस अधिकारी थानों में किसानों का उत्पीड़न करने में लगे हुए हैं। विद्युत अधिकारी किसानों के खिलाफ गलत रूप से एफआईआर थानों में दर्ज करा देते हैं उसके बाद पुलिसकर्मी किसानों से अवैध वसूली की मांग करते हैं। नरेश टिकैत ने पुलिस अधिकारियों से अपना रवैया बदलने को कहा।

No comments:

Post a Comment