Pages

Tuesday, January 29, 2013

PM के लिए मोदी सबसे अच्छे : जेठमलानी

नई दिल्ली: 2014 में पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर बीजेपी में भूचाल आ गया है. पार्टी के कई नेता खुलेआम गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में कसीदे गढ़ रहे हैं. हालांकि कुछ नेता ये कह रहे हैं कि उचित वक्त और उचित फोरम पर इस बारे में ऐलान किया जाएगा. कुल मिलाकर मोदी पर बीजेपी और जेडीयू में बेचैनी बढ़ गई है.
मोदी सौ फीसदी सेक्युलर : जेठमलानी
यशवंत सिन्हा के बाद अब बीजेपी नेता और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में उतरते हुए उन्हें 100 फीसदी धर्मनिरपेक्ष बताया है. साथ ही कहा है कि नरेंद्र मोदी पीएम पद के लिए सबसे बेहतरीन उम्मीदवार हैं. हालांकि राम जेठमलानी ये कहना भी नहीं भूले कि वो फिलहाल मोदी के संपर्क में नहीं हैं.
जेठमलानी ने कहा कि वो पार्टी से सस्पेंडेड हैं. वो न तो नरेंद्र मोदी के संपर्क में हैं और न ही उन्होंने यशवंत सिन्हा से बात की है. ये उनका अपना विचार है. जेठमलानी ने कहा कि उनके मुताबिक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद के बेहतरीन उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा कि वो एक बात साफ कर देना चाहते हैं कि राजनीति में सांप्रदायिक और धर्मनिरपेक्षता, ये दो शब्द गाली बन गए हैं.
लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि अभी तो ये तय होना ही बाकी है कि चुनाव के पहले पीएम उम्मीदवार घोषित किया जाए या नहीं.
शिवसेना की पसंद सुषमा, जेडीयू को मोदी कबूल नहीं
एनडीए की सहयोगी शिवसेना का कहना है कि सुषमा स्वराज पीएम पद के लिए उनकी पार्टी की पहली पसंद होंगी. वहीं जेडीयू का कहना है कि उन्हें मोदी किसी सूरत में कबूल नहीं होंगे. मोदी की उम्मीदवारी को खारिज करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बाला साहब ठाकरे ने सुषमा स्वराज को प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी पहली पसंद बताया था. पार्टी बाला साहब के बयान पर आज भी कायम है.
जेडीयू नेता नीरज कुमार ने मोदी का विरोध करते हुए कहा कि जिस नेता के साथ हम गुजरात में मिलकर चुनाव नहीं लड़ते. उस नेता के साथ हम देश में चुनाव कैसे लड़ सकते हैं. ये फैसला बीजेपी को करना है कि वो किसे प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाएगी.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment