Pages

Monday, January 14, 2013

भारत-पाक फ्लैग मीटिंग बेनतीजा

श्रीनगर: LOC पर बढ़ते तनाव को कम करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच सोमवार को हुए ब्रिगेडियर लेवल की फ्लैग मीटिंग बेनतीजा रही. ये मीटिंग पुंछ सेक्टर के चकन-दा-बाग LOC प्वाइंट पर हुई. बैठक में भारत की अगुवाई ब्रिगेडियर टी.एस. संधु ने की.
सूत्रों के मुताबिक, 20 मिनट तक चली इस मीटिंग में एक-दूसरे पर सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप ही लगाए गए. लेकिन इस बैठक से कोई खास नतीजा निकल कर सामने नहीं आया. भारत ने पाकिस्तान के सामने हेमराज के सिर का मसला भी उठाया. फ्लैग मीटिंग में दोनों देशों ने अपनी-अपनी बातें रखीं.
तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं
इस बैठक में भारत ने साफ कर दिया है कि इस मामले में किसी भी तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया जाएगा. पाकिस्तान को सीजफायर का सम्मान करना ही होगा. भारत ने पाक को चेतावनी देते हुए कहा कि वो भारतीय जवान के साथ हुए दरिंदगी की घटना को हल्के में न ले.
पाक की हरकत माफी लायक नहीं
सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह सोमवार को कहा कि सरहद पर पाकिस्तान ने भारतीय जवानों के साथ जो कुछ किया है वो माफी लायक नहीं है. आर्मी चीफ ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से शहीद हेमराज का सिर मांगा है.
जवाबी कार्रवाई का पूरा अधिकार
पाकिस्तान की हरकत पर सेना ने सख्त तेवर अपना लिए हैं. सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने कहा है कि भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई का पूरा अधिकार है. सेना प्रमुख ने कहा कि जवाब का समय और जगह भारत ही चुनेगा.
इन्हें भी पढ़ें
sabhar shrinews.om

No comments:

Post a Comment