Pages

Tuesday, January 29, 2013

ताजमहल तोड़ना हो तो मैं चलूंगा आगे: आजम

लखनऊ: यूपी के नगर विकास मंत्री आजम खान के एक बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है. दरअसल, मुजफ्फरनगर में बेरोजगारी भत्ता बांटने पहुंचे आजम ने कहा कि अगर ताजमहल गिराना हो तो वो आगे बढ़कर नेतृत्व करने को तैयार हैं. उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि जब अयोध्या में विवादित ढांचे का मामला चल रहा था तो मैंने लोगों से कहा कि अगर ताज को तोड़ना हो तो मैं सबसे आगे चलूंगा.
दरअसल, आजम खान ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को निशाना बनाने के लिए ऐसा उदाहरण दिया. आजम का कहना था कि शाहजहां को कोई हक नहीं था कि जनता के पैसों से अपनी बेगम की याद में ताजमहल बनाकर फिजूलखर्ची करें. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को घेरते हुए आजम ने कहा, 'जैसे पब्लिक के पैसे से ताज बनाने का किसी को हक नहीं, उसी तरह मायावती को हक नहीं कि वो जनता के पैसे से हाथी बनवाएं’.
कभी समाजवादी पार्टी में रह चुके शाहिद सिद्दिकी ने आजम के बयान की आलोचना की है. सिद्दीकी ने कहा, 'आजम खान बयान देते वक्त शायद ये भूल गए कि हिन्दुस्तान में ताज के मायने क्या हैं. शायद उन्हें ये भी याद नहीं रहा कि देश के बाहर भी ताज को हमारी बड़ी पहचान के तौर पर देखा जाता है. आजम साहब शायद ये भी भूल गए ताज दुनिया के अजूबों में शुमार है और पूरा संसार उसके दीदार को तरसता है’.
इन्हें भी पढ़ें
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment