Pages

Wednesday, January 9, 2013

मुजफ्फरनगर के खादरवाला में साम्प्रदायिक बवाल, राशन डीलर समेत कई घायल, दो गिरफ्तार, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात



मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। पूर्व सभासद के भतीजों ने राशन डीलर के नौकर सहित कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। हमलावरों ने अपने साथियों के साथ मौके पर गाली गलौच करते हुए पथराव किया। मामला दो सम्प्रदायों का होने के कारण क्षेत्र में तनाव फैल गया और दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गये। वहां हुए पथराव व मारपीट में महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गये और कई मकानों के शीशे व दरवाजे टूट गये। क्षेत्र में भगदड मच गयी और तनाव फैल गया। सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कम्प मच गया। सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी, सीओ सिटी संजीव कुमार वाजेपयी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रण में किया। बाद में एसपी क्राइम कल्पना सक्सेना भी मौके पर पहुंची। खादरवाला मौहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


जानकारी के अनुसार जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खादरवाला में विजय पुत्र जयसिंह राशन डीलर है आज मिट्टी का तेल वितरित किया जा रहा था। तेल लेने के लिए लोग लाईन में लगे हुए थे। आरोप है कि तभी पूर्व सभासद नसीम चौधरी के भतीजे वहां पहुंचे और दुकान के नौकर रमेश से सबसे पहले उन्हे तेल देने के लिए कहा। नौकर द्वारा जब लाईन में लगे हुए लोगों को पहले तेल देने की बात कही गयी तो उक्त लोगों ने रमेश के साथ मारपीट शुरू कर दी। रमेश के साथ मारपीट होते देख पड़ौस में दुकान करने वाले संजीव और मांगेराम जब उसे बचाने आये तो हमलावरों ने उन्हंे भी पीट डाला। हमलावरों ने दहशत फैलाने के लिए हवा में गोलियां चलाई। घटना के विरोध में दूसरे पक्ष के लोग भी एकजुट हो गये और हमलावरों का पीछा किया। हमलावर पक्ष की ओर से दर्जनों लोग हथियारों से लैंस होकर सामने आ गये। दोनों पक्षों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। संघर्ष के दौरान कई रांउड गोलियां चलाई गयी और जमकर पथराव हुआ। पथराव और फायरिंग में महिला रामो सहित करीब आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना से क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया और भगदड मच गयी। पुलिस को जैसे ही साम्प्रदायिक संघर्ष सूचना मिली पुलिस में हड़कम्प मच गया। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी शहर के तीनों थानों की फोर्स और पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रण में किया। घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय पहुंचाया गया और पुलिस ने भागदौड़ कर कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। उधर, कुछ जिम्मेदार लोग दोनों पक्षों के बीच फैसला कराने का प्रयास कर रहे है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात है और पुलिस गश्त कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और घटना के जिम्मेदार लोगों की धरपकड़ हेतु दबिश दी जा रही है।
इसके अलावा जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला कम्बलवाला बाग निवासी सोनू पुत्र सहदेव का एक मकान अलमासपुर स्थित एटूजेड कालोनी में बना हुआ है। जहां उसका अपने पड़ौसी सुशील उर्फ सोनू सरदार पुत्र राम सिंह, नीरज निवासी कमलनगर तथा दो तीन अन्य युवकों से विवाद चला आ रहा है। बताया जाता है कि केबिल लाइन पर तार डालने को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी व गाली गलौच हो गयी थी जिसमें सुशील उर्फ सोनू पक्ष ने सोनू पुत्र सहदेव पर गोली चला दी थी। वहीं मौके पर एकत्रित हुए लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर लेते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की।

No comments:

Post a Comment