Pages

Thursday, January 17, 2013

महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित, महिला दरोगा सहित चार कांस्टेबिल रहेंगी हर वक्त तैनात

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। समाजसेवी संस्था प्रयत्न के प्रयास से एसएसपी डा. बीबी सिंह ने गत दिवस अपनी की गयी घोषणा को अमली जामा पहनाते हुए महिलाओं से छेड़छाड़ को रोकने एवं उन्हंे सुरक्षा प्रदान करने हेतु महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित करा दी। उक्त महिला पुलिस चौकी पर एक महिला दरोगा सहित चार कांस्टेबिल हर समय मौजूद रहेंगी।
महिलाओं से छेड़छाड़ की वारदात को लेकर महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित कराने की मांग काफी दिनों से चल रही थी। प्रयत्न संस्था द्वारा सौलह जनवरी से शुरू किये गये जागरूकता सप्ताह के प्रथम दिन सौलह जनवरी को डीएवी इंटर कालेज में आयोजित महिला सशक्तिकरण गोष्ठी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. बीबी सिंह ने कहा था कि प्रयत्न संस्था के अध्यक्ष समर्थ प्रकाश लम्बे समय से महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित कराने के लिए प्रयासरत थे। डा. बीबी सिहं ने गत दिवस कार्यक्रम में घोषणा की थी कि शीघ्र ही महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित करायी जायेगी।
गुरूवार को एसएसपी के निर्देश पर महावीर चौक पर महिला पुलिस चौकी स्थापित कराने की औपचारिकताएं पूरी की गई। गुरूवार को दोपहर एसओ सिविल लाइन के अलावा अधीनस्थ पुलिसकर्मियों ने महावीर चौक का निरीक्षण किया तथा उक्त स्थान पर बोर्ड लगाकर महिला पुलिस चौकी स्थापित कराने की घोषणा की। इस पुलिस चौकी पर महिला उपनिरीक्षक के अलावा चार महिला कांस्टेबल हर समय उपस्थित रहेंगी। महिला पुलिस चौकी स्थापना होने से क्षेत्रा में महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लगेगी।

No comments:

Post a Comment