Pages

Friday, January 11, 2013

फिरौती के लिए अपह्त मासूम की हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपियों के घरों में की तोड़फोड़, अंती गांव में भारी पुलिस बल तैनात, ग्रामीणों में रोष

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। जनपद में मासूमों और महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मासूमों और महिलाओं पर लगातार हिंसा की वारदात हो रही है। बीते गुरूवार को जहां एक नाबालिग किशोरी से सात युवकों द्वारा गैंगरेप का मामला देशभर में सुर्खियां बना वहीं आज दूसरी ओर खतौली के गावं अंती की खबर भी अगले कुछ दिनों तक सुर्खियां बनी रहेगी। इस गांव में एक आठ वर्षीय मासूम की फिरौती के लिए आरोपियों ने हत्या कर शव को जमीन में दबा दिया। मामला खुला तो पुलिस की कार्यवाही के साथ जनता का उबाल भी सामने आया। पुलिस ने जहां दो में से एक आरोपी को पकड़ लिया है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के घरों में तोड़फोड़ कर आग लगाने का प्रयास भी किया। पुलिस ने स्थिति बिगड़ती देख जमकर लाठीचार्ज किया जिसमें कई ग्रामीणों को भी चोट आई।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना खतौली कोतवाली के गांव अंती के क्षेत्र का हिस्सा है। इस गांव के ही निवासी डाक्टर महकार सिंह का आठ वर्षीय बेटा विनय गुरूवार शाम से गांव से ही रहस्यमय स्थिति में लापता था। परिवारजन गुरूवार से ही उसे ढूंढने में लगे हुए थे। इसकी गुमशुदगी की सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने भी अपने स्तर से इस मामले को खोलने और गुमशुदा बालक का पता लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने कुछ संदिग्ध टेलीफोन काल्स को आधार बनाकर मामले की छानबीन शुरू कर दी और मुखबिरों का जाल फैलाया। पुलिस को इसी में जांच की लकीर मिल गयी। पुलिस इस मामले में लिप्त संलिप्त आरोपियों तक पहुंची और पुलिस ने अंती गांव के ही निवासी सुमित पुत्र रणपाल गुर्जर को हिरासत में लेते हुए उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बालक के गायब होने का पूरा रहस्य बता दिया। उसके अनुसार उसने गांव के ही एक युवक के साथ विनय का अपहरण किया था और वे चाहते थे कि उन्हंे इस अपहरण की पकड छोड़ने के लिए फिरौती दी जाये। उन्होंने दस लाख की मांग भी जैसे तैसे इस परिवार से की थी। बताया जाता है कि फिरौती के लिए परिजनों को फोन भी हुए थे। फिरौती नहीं आने पर और पहचान छिपाने के लिए उन्होंने आठ वर्षीय बालक की गला दबाकर क्रूरता के साथ हत्या कर दी। हत्या करने के बाद हत्यारे अपने किये पर बौखला गये और उन्होंने शव को ठिकाने लगाने की योजना बना डाली। इन दोनों ने गांव के बब्बर सिंह गुर्जर के खेत में शव को मिट्टी में दबा दिया। आरोपी युवक का कहना है कि फिरौती के लिए सैटिंग नहीं होने के कारण उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों की चाल यह भी थी कि मासूम बालक को मारने के बाद भी फिरौती वसूली जाये जिसके लिए उन्होंने दोबारा भी परिजनों से सैटिंग और बातचीत का प्रयास किया लेकिन इसी बीच एसओजी और पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन व अन्य सूत्रों के आधार पर इस आरोपी के नजदीक तक पहुंच गयी थी। पुलिस ने पूरा मामला खुलते ही परिजनों को बुलाकर पूरी कहानी बताई। घटना का खुलासा सुनते ही परिजन व अन्य ग्रामीण आक्रोशित हो गये। उन्होंने आरोपियों के घरों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी और दोनों आरोपियों के घर पर काफी नुकसान पहुंचाया। गांव में हालात बिगड़ते देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लाठीचार्ज किया और ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन घटना से गुस्साए ग्रामीण अभी भी बहुत उत्तेजित है। पुलिस ने बामुश्किल ग्रामीणों को रोक रखा है। पूरे गांव अंती में पुलिस फोर्स व पीएसी तैनात कर दी गयी है। देर शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में बालक विनय का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार की रस्म पूरी हुई। इस घटना के बाद पूरे अंती गांव और खतौली क्षेत्र में शोक है और सभी लोग आरोपियों के कृत्य पर अफसोस जता रहे हैं। सीओ खतौली खुद गांव अंती की घटना पर नजर रख गांव में कैम्प कर रहे है और जिले के वरिष्ठ अफसरों को गांव के हालातों की रिपोर्ट दे रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment