Pages

Sunday, January 27, 2013

सफेदपोश डाक्टर भ्रूण हत्या के लिए जिम्मेदार: आजम खां

हमारी बेटी उसका कल, पढ़ें बेटियां बढ़े बेटियां योजना के बांटे चैक



सैंकड़ों बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते के चैक भी मिले, कुछ भी बनना मायावती न बनना: आजम

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। प्रदेश के संसदीय कार्य व नगर विकास मंत्री ने केन्द्रीय विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सैंकड़ों छात्राओं को हमारी बेटी उसका कल व पढ़ें बेटियां बढ़ें बेटियां योजना के तहत तीस तीस हजार रूपये के चैक वितरित किये। इसके अलावा 468 पुरूष व 65 महिलाओं के बेरोजगारी भत्ते के एक एक हजार रूपये के चैक भी दिये गये।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने अपने दस माह के कार्यकाल में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की छात्राओं को टेबलेट व लैपटाप देने के साथ ही दो अन्य योजनाओं हमारी बेटी उसका कल तथा पढ़ें बेटियां बढ़ें बेटियां योजनाओं के तहत लाखों छात्राओं को तीस तीस हजार रूपये देने की घोषणा की थी। उसी के तहत विभिन्न जनपदों में छात्राओं को उक्त चैक दिये जा रहे हैं। आजम खां ने कन्या भ्रूण हत्या पर अफसोस जताते हुए कहा कि सफेदपोश डाक्टरों व सभ्य समाज के लोग भ्रूण हत्या के जिम्मेदार हैं। आजम खां ने कहा कि डाक्टरी की पढ़ाई करने के बाद ईमानदारी से इलाज करने का वायदा करने वाले डाक्टर ही कन्या भ्रूण हत्या के असल जिम्मेदार हैं। उन्होंने ऐसे डाक्टरों को सींखचों के पीछे भेजने को कहा। उन्होंने छात्राओं से कहा कि उक्त धनराशि तुम्हारा हक है कोई भीख नहीं है। इस पैसे को अपनी पढ़ाई में लगाओ और जीवन में तरक्की करो।
आजम खां ने कन्याओं से कहा कि पढ़ लिखकर इंजीनियर व डाक्टर बनना लेकिन मायावती नहीं बनना। मायावती पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले सात साल की बसपा सरकार में बसपा सुप्रीमो ने प्रदेश के बजट का आधा रूपया अपनी मूर्तियों व हाथियों के पत्थर में लगा दिया। उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान देश में मायावती सरकार ने किसानों की कमर पर हथौड़ा मारने का काम किया है। माया सरकार में किसानों की अधिकांश खाद नेपाल बेच दी गई।
आजम खां ने कहा कि लगभग पैंतीस साल पहले मेरठ के एक थाने में माया त्यागी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था उस घटना के समय कांग्रेस आरोपी पुलिसकर्मियों के समर्थन मे ंआ गई थी जिससे चौ. चरण सिंह भी कुछ नहीं कर पाये थे। उन्होंने कहा कि अगर उस समय देश की जनता खड़ी हो गई होती तो दिल्ली गैंगरेप जैसी घटना नहीं होती।
नगर विकास राज्य मंत्री चितरंजन स्वरूप ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने हर वायदे को पूरा कर रही है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, विधायक नवाजिश आलम ने कहा कि अखिलेश यादव की दस माह की सरकार में प्रदेश में मूलभूत परिवर्तन हुआ है। कार्यक्रम में एमएलसी सरोजनी अग्रवाल, राजकुमार यादव, महानगर अध्यक्ष अंसारी आढ़ती, गौरव स्वरूप, दीपक बंसल, इलम सिंह, बालेश पाल, सतेन्द्र सैनी, तौफीक राही, युवा नेता पवन बंसल, दीपक बंसल, जिला महासचिव मेराजुद्दीन तेवड़ा,, सतेन्द्र सैनी, पूर्व सभासद अनिल जैन, डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी डा. बीबी सिंह, सीडीओ रविन्द्र गोडबोले, एडीएम वित्त राजेश कुमार श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन मनोज कुमार सिंह, सीएमओ डा. वीके जौहरी, सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी, डीआईओएस आरके तिवारी, बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह सहित दर्जनों विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। संचालन तहसीलदार सदर रजनीकांत पांडे ने किया। इससे पूर्व छात्रा अनन्या व छात्र रवीश ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किये।

No comments:

Post a Comment