Pages

Tuesday, January 8, 2013

सीमापार से फायरिंग, दो जवान शहीद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूंच्छ सेक्टर में मंगलवार  को पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर  गोलीबारी की गई, इसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए, जबकि दो जवान घायल हो गए.
भारतीय सेना के उत्तरी कमांड के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि जम्मू से 220 किलोमीटर उत्तर में मेंढर के नजदीक गश्त पर निकले भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. कालिया के मुताबिक, भारतीय सेना के एक पेट्रोलिंग दस्ते ने नियंत्रण रेखा से आधे किलो मीटर अंदर भारतीय सीमा में कुछ लोगों की हलचल देखी. इसके बाद जवानों ने उन्हें सरेंडर करने को कहा, मगर उस ओर से फायरिंग शुरू हो गई.
खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से किए गए इस हमले में लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह शहीद हो गए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पाक सैनिकों ने दोनों भारतीय जवानों की गला रेतकर हत्या की है. इतना ही नहीं, एक जवान का कटा सिर भी वो अपने साथ ले गए.  
गौरतलब है कि पाकिस्तान ने सोमवार को भारत पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराई थी. पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि रविवार को भारतीय सेना की फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई थी. 
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment