Pages

Tuesday, January 8, 2013

ठंड का कहर जारी, यूपी में 114 मरे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड का कहर जारी है. यहां कड़ाके की ठंड की वजह से सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान 114 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है.
उत्तर प्रदेश में सोमवार को न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, वहीं अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा. तापमान में लगातार आ रही गिरावट और बढ़ती शीतलहर लोगों की जिदंगी पर भारी पड़ रही है.
जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
लखनऊ के अलावा नजीबाबाद, अलीगढ़, आगरा सहित पूरे पूर्वांचल में शीतलहर और ठंड के कहर से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने मंगलवार को राजधानी में आसमान साफ रहने का अनुमान लगाया था.

मुजफ्फरनगर में तापमान शून्य से नीचे
मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. राजधानी के अलावा आगरा का न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री, नजीबाबाद में एक डिग्री, अलीगढ में 1.4 और लखीमपुर खीरी में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 6.1 दर्ज किया गया. मुजफ्फरनगर में तो न्यूनतम तापमान पहली बार शून्य से नीचे चला गया. यहां का तापमान शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
इस बीच ठंड से प्रदेश भर में 114 लोगों ने दम तोड़ दिया. पूर्वांचल में 48 लोग ठंड से अपनी जान गवां बैठे तो बुंदेलखंड और मध्य उत्तर प्रदेश में 29 लोगों की जान चली गई है. अवध क्षेत्र में 12, मेरठ और उसके आसपास के जिलों में 16 एवं इलाहाबाद के देहात क्षेत्र में नौ लोगों ने ठंड से दम तोड़ दिया है. 
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment