Pages

Tuesday, January 8, 2013

हाथी चलता है, तो कुत्ते भौंकते हैं: आसाराम

नई दिल्ली: आध्यात्मिक संत गुरु आसाराम बापू एक बार फिर विवादास्पद बयान देकर चर्चा में हैं. आसाराम बापू ने अपने पहले बयान और उसके बाद उठे बवाल पर मीडिया की आलोचना की. उन्होंने कहा कि जब हाथी चलता है, तो कुत्ते भौंकते हैं. उस पर ध्यान देने से कुत्तों का महत्व बढ़ जाएगा.
आसाराम ने अपने समर्थकों से बातचीत के दौरान कहा कि एक हाथी पर कुत्ता भौंकता है. एक कुत्ता भौंकने की शुरुआत करता है तो फिर दूसरा कुत्ता भी भौंकने लगता है. इस तरह सभी कुत्ते भौंकना शुरू कर देते हैं. अगर हाथी कुत्ते की तरफ दौड़ता है तो कुत्ते का महत्व बढ़ जाता है और मैं उन कुत्तों की तरफ नहीं दौड़ूंगा. मैं उन कुत्तों की तरफ आखिर क्यों दौड़ूं.  
गौरतलब है कि आध्‍यात्मिक संत आसाराम बापू ने एक सत्संग के दौरान कहा था कि राजधानी दिल्‍ली में बीते 16 दिसंबर को हुए गैंगरेप वारदात के लिए पीड़ित लड़की भी उतनी ही जिम्‍मेवार है, जितना उसके साथ इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले दुष्कर्मी. उन्‍होंने कहा था कि केवल 5-6 लोग ही दोषी और अपराधी नहीं हैं. पीड़िता बेटी भी उतनी ही दोषी है, जितना कि उसके साथ रेप करने वाले. उसे अपराधियों को भाई कहना चाहिए था और अपराध करने से रोकने के लिए उसे याचना करनी चाहिए थी.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment