Pages

Tuesday, August 14, 2012

जेठमलानी बोले, विदेशी बैंकों में राहुल गांधी की भी ब्‍लैक मनी


नई दिल्ली. बाबा रामदेव ने तेवर नरम कर लिए हैं। थोड़ी देर में वह अनशन तोड़ देंगे। उन्‍होंने यह भी साफ किया है कि वह पीएम का घेराव नहीं करेंगे। लेकिन अंबेडकर स्‍टेडियम खाली करने को लेकर उन्‍होंने अभी कुछ नहीं कहा है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन ने अपनी ओर से तैयारी कर ली है। दिल्‍ली पुलिस के कुछ सीनियर अधिकारी अभी स्‍टेडियम में पहुंचे हैं। दिल्‍ली पुलिस ने रामदेव और उनके समर्थकों को जल्‍दी से जल्‍दी स्‍टेडियम को खाली करने का आदेश दिया है। बाबा के मंच पर सीनियर वकील राम जेठमलानी भी मौजूद हैं। जेठमलानी ने काला धन के मसले पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्‍होंने कहा, 'सरकार में बैठे कई लोगों का काला धन विदेशी बैंकों में जमा है। इनमें राहुल गांधी भी शामिल हैं। यदि उन्‍हें मेरे खिलाफ मुकदमा करना है तो करें।' 
खबर है कि अगर बाबा जिद पर अड़े तो उन्‍हें दिल्‍ली से तड़ीपार किया जा सकता है। इस बारे में एक्‍शन प्‍लान को केंद्रीय गृह मंत्री की हरी झंडी मिल गई है। बुधवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अंबेडकर स्‍टेडियम के रास्‍ते ही लाल किला झंडा फहराने जाने वाले हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस किसी तरह का समझौता करने के मूड में नहीं है।
केंद्र सरकार को घेरने वाले बाबा रामदेव की मुसीबत और बढ़ सकती है। आयकर विभाग के द्वारा बाबा रामदेव के ट्रस्टों को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट को सरकार अंतिम रूप देने में लगी हुई है। मई में आयकर विभाग ने उनके ट्रस्टों को 58 करोड़ रुपए चुकाने का नोटिस थमाया था। यह नोटिस आयुर्वेदिक दवाएं बेचने से हुई कमाई पर आयकर चुकाने के लिए जारी किया गया था। वर्ष 2009-2010 के दौरान हुई 120 करोड़ रुपए की कमाई पर कर चुकाने के लिए हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट, दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट को नोटिस जारी किया जा चुका है। विभाग ने इन्हें वाणिज्यिक गतिविधियां मानकर नोटिस दिया था। 
sabhar dainikbhaskar

No comments:

Post a Comment