Pages

Sunday, August 26, 2012

बेरहम हुई बारिश, 4 मासूमों सहित छह की गई जान


पंकज सर्राफ
ऊधमपुर। बरमीन गांव में स्थित मोड़ा कौसन में भी शुक्रवार रात करीब 1 बजे कच्चा मकान ढहने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से घायल को गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रात्रि भोज के बाद परिवार के सभी सदस्य एक ही कमरे फर्श पर सोने चले गए। लगातार हो रही बारिश के कारण देर रात मकान की छत ढह गई। हादसे में फर्श पर सो रहे आठ सदस्यों में से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाकी सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीखोपुकार सुन कर मौके पर पहुंचे पड़ोसी प्रकाश सिंह ने पूरे गांव को सूचित किया और राहत कार्य शुरु कर दिया।
घटनास्थल से पंद्रह किमी दूर स्थित घोरड़ी पुलिस चौकी में भी मामले की जानकारी दी गई। स्थानीय लोगों ने जैसे तैसे मलबा हटाकर घायलों को बाहर निकाला जबकि सुबह चार बजे पुलिस के पहुंचने पर ही मलबे में फंसे शवों को बाहर निकाला जा सका। घायलों को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों की पहचान रीता देवी(35) पत्नी आत्मा सिंह, उसके बेटे साहिल सिंह(11) व संजय सिंह (7) के रूप में हुई है। घायल में मृतका का पति आत्मा सिंह (36) और बेटियां शारदा (17), पूजा देवी (13), शिवाली(3) व बेटा राजेंद्र सिंह(19) शामिल है।

मृतकों के परिवार को मिलेगा मुआवजा
मौके पर पहुंचे डीसी पीके पोले व चनैनी के विधायक कृष्ण चंद्र भगत ने घटनास्थल को जायजा लिया। इस दौरान डीसी ने मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए नौ
हजार रुपये पर मौके पर मुहैया कराने के साथ ही पीड़ित परिवार को तीन-तीन लाख रुपये देने की घोषणा की और घायलों का निशुल्क उपचार एवं दवाएं देने के निर्देश
दिए। इसके अलावा इंदिरा आवास योजना के तहत परिवार को छत मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया। उधर विधायक ने पीड़ित परिवार को अपनी जेब से एक हजार रुपये देकर अपना पल्ला झाड़ लिया।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment