Pages

Wednesday, August 29, 2012

सभाओं में गीतिका को ले जाता था कांडा

सभाओं में गीतिका को ले जाता था कांडा

नई दिल्‍ली। गीतिका शर्मा खुदकुशी केस के प्रमुख आरोपी गोपाल कांडा की चुनावी सभाओं में गीतिका भी भाग लेती थी। यह खुलासा एक वीडियो (यहां क्लिक करके देखें) से हुआ है। सिरसा की एक चुनावी रैली के इस वीडियो में गीतिका और कांडा एक साथ दिख रहे हैं। वर्ष 2009 के इस वीडियो में गीतिका के अलावा कॉमेडियन सलोनी और भारती के साथ बॉलीवुड की अदाकारा रति अग्निहोत्री भी हैं। मंच पर गीतिका और कांडा एक साथ हैं। इस वीडियो से हो सकता है जांच में एक और पहलू जुड़े। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है कि गीतिका कांडा के तारा बाबा कुटिया में भी जाती थी।
इस मामले में पुलिस की पूरी जांच फिलहाल संपत्ति के पहलू पर आकर रुक गई है। कांडा ने गीतिका के नाम से कर्इ संपत्तियां खरीदी थीं। कांडा ने अपनी बेटी के नाम से अशोक विहार के फेज टू में एक घर खरीदा था। जबकिगीतिका पास में ही अशोक विहार फेज थ्री में रहती थी। गीतिका के घर के पास कांडा का यूं घर खरीदना पुलिस को सही नहीं लग रहा है। सूत्रों का कहना है कि कांडा ने यह घर दिल्‍ली में लोकल ऑफिस खोलने के लिए खरीदा था। हालांकि, दिल्‍ली पुलिस को इस पर यकीन नहीं है।
इस बीच मामले की अहम गवाह समझी जा रही अंकिता शर्मा सोमवार को सिंगापुर से भारत आ गई है। लेकिन अभी उसने पुलिस से संपर्क नहीं किया है।हालांकि पुलिस का कहना है कि उसने अंकिता को कोई नोटिस नहीं भेजा है। केवल उससे जांच में सहयोग मांगा था। डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) का कहना है कि अंकिता एक दो दिन में जांच में सहयोग के लिए आ सकती है। वहीं पुलिस ने कांडा का एक मोबाइल और कंप्‍यूटर की हार्डडिस्क बरामद कर ली है। दोनों सोमवार को कांडा के गुडग़ांव स्थित एमडीएलआर के ऑफिस से बरामद किए गए हैं। 
कांडा फिलहाल तिहाड़ जेल में है। उसे मंगलवार को कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। वह 25 अगस्त से पुलिस रिमांड पर था। उसने पुलिस के सामने 18 अगस्त को समर्पण किया था। एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा ने पांच अगस्त को आत्महत्या की थी। उसने मरने से पहले लिखे अपने सुसाइड नोट में कांडा और उसकी कंपनी की पूर्व अधिकारी अरुणा चड्ढा पर प्रताडऩा के आरोप लगाए थे।
अलग वाहन से कोर्ट लाए-ले जाए जाएंगे कांडा
कांडा अलग वाहन से जेल से कोर्ट और कोर्ट से जेल लाए-ले जाए जाएंगे। वह अन्य कैदियों के साथ जेल वैन से सफर नहीं करेंगे। कांडा के वकील ने अदालत से अपील की कि उनके मुव्वकिल एक राजनीतिक व्यक्ति हैं। वह सिरसा से विधायक हैं। जेल की बस में लाने-ले जाने के दौरान उन पर हमला होने की संभावना है। उन्हें अलग वाहन में कोर्ट से लाया और ले जाया जाए। इस अनुरोध को अदालत ने स्वीकार कर लिया। कांडा को हाई-ब्लड प्रेशर की दवा ले जाने की इजाजत भी दे दी गई।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment