Pages

Friday, August 31, 2012

अब टिकट घोटाला में फंसेगा कांडा

नई दिल्ली। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले के मुख्य आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की मुश्किल और बढ़ने वाली है। उसके खिलाफ झारखंड में एमडीएलआर एयरलाइंस का एजेंट रहा एक शख्‍स कोर्ट गया है। कोर्ट ने ऑर्डर दे दिया है कि कांडा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाए।
कांडा फिलहाल अस्‍पताल में है। उसे हाई ब्लड प्रेशर के चलते रोहिणी जेल के अंदर बने हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जेल प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने बताया कि बुधवार शाम को कांडा की तबीयत अचानक बिगड़ गई। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल में उसके साथ उसका एक भतीजा मौजूद है।
कांडा को पहले से ही हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी है। पुलिस कस्टडी के दौरान भी कई बार उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था और थाने में ही डॉक्टर की व्यवस्था करनी पड़ी थी। उसके वकीलों के अनुरोध पर रोहिणी जिला अदालत ने भी उसे जेल के अंदर दवाइयां ले जाने की इजाजत दी थी।

अरुणा की न्यायिक हिरासत बढ़ी

गीतिका सुसाइड मामले में कांडा की सह-आरोपी अरुणा चड्ढा की रोहिणी जिला अदालत ने गुरुवार को न्यायिक हिरासत की अवधि को 12 दिन के लिए बढ़ा दिया है। अरुणा को अब 11 सितंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कांडा की न्यायिक हिरासत भी 11 सितंबर को ही खत्म होगी। 11 सितंबर को दोनों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। 14 दिन की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद अरुणा को गुरुवार को एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट देवेंद्र कुमार जांगला की अदालत में पेश किया गया। यहां पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच अभी जारी है, जिसके बाद अरुणा की न्यायिक हिरासत की अवधि को 12 दिन के लिए बढ़ा दिया गया।
 गीतिका ने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा और अरुणा द्वारा नौकरी दोबारा ज्वाइन करने का दबाव बनाने की बात कही थी। इसके बाद आठ अगस्त को अरुणा को गिरफ्तार कर लिया गया था। 16 अगस्त को अरुणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment