Pages

Sunday, August 26, 2012

असम में फिर हिंसा में पांच की मौत, चिरांग में कर्फ्यू

गुवाहाटी/काजलपुर असम के चिरांग जिले में शनिवार को ताजा हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई है। राहत शिविरों से लौट रहे कुछ वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की गई। प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लागू कर दिया है। असम के आईजी पुलिस एलआर बिश्नोई ने बताया कि बिजनी के चौधरीपारा में शाम को पांच लोगों की हत्या की गई। क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। पिछले माह से राज्य में हो रहे दंगों में 85 जानें जा चुकी हैं। लाखों लोगों को घर छोड़कर भागना पड़ा। इन्हें राहत शिविरों में ठहराया गया।

कर्नाटक लौटने की अपील
असम के दौरे पर आए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री आर अशोक ने इन राज्यों के लोगों से दक्षिण भारत लौटने का आग्रह किया और उन्हें हर तरह की सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पश्चिमी असम में हुई हिंसा का बदला लेने संबंधी अफवाहों के डर से पूवरेत्तर के जो लोग आ गए हैं, वे अब लौटने के इच्छुक हैं।
इसमें मदद करने के लिए असम सरकार केन्द्र और रेलवे से सलाह करके विशेष रेलगाड़ियों की व्यवस्था करेगी। कर्नाटक में पूवरेत्तर के करीब साढ़े तीन लाख लोग हैं जिनमें से ढाई लाख बेंगलुरू में हैं। असम हिंसा के बाद फैली अफवाहों से डर कर 34 हजार से अधिक लोग अपने घरों को लौट गए थे।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment