Pages

Monday, August 27, 2012

मुजफ्फरनगर के शिवचौक पर बही पूरा दिन बरसात की गंगा, डूबे रहे नागरिक

मुजफ्फरनगर का शिव चौक सोमवार को पडी तेजबारिश ने बरसात की गंगा बना दी जहां पर बरसात की गंगा सोमवार को पूरा दिन बहती नजर आयी और लोगांें को बरसात की शिवचौक की गंगा से गुजरना पडेगा। फोटो अलर्ट न्यूज

मूसलाधार बारिश से नगर जलमग्न

पालिकाध्यक्ष विदेश की सैर पर, नागरिक बेहाल
मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। आज नगर में तीन राउंड में आई बारिष से पूरा शहर जलमग्न हो गया। आज दिन मे हुई तेज वर्षा क कारण सारा शहर जलमग्न हो गया। जिसके चलते लोगों को यह कहते सुना गया कि चेयरमेन सिंगापुर मे शहर पानी में। पालिकाध्यक्ष पंकज अग्रवाल सिंगापुर की सैर पर हैं। जिस कारण उनकी अनुपस्थिति मंे नगर की सुध लेने वाला कोई नहीं है। जो नगर के विकास कार्यो को गति देने का प्रयास कर सके। नगर में पिछले तीन दिनों से लगभग हो रही मूसलाधार बारिश से जहां नगर की मुख्य सड़कें तालाब बन गयी हैं वहीं सड़कों की हालत और भी बदतर हो गयी है। बारिश के बाद जहां सडकों पर तालाब की तरह पानी भर गया है वहीं कई जगह पर तो नागरिक सडकों पर पानी होने की वजह से गिरकर चोटिल भी हो गये। बारिश रूकने के बाद नगर में सड़कों पर भीषण जाम लग जाता है जिससे आम नागरिक बुरी तरह से परेशान हो जाता है। जहां बारिश के पानी से वाहन स्वामियों के वाहन भी बंद हो जाते हैं।
नगर की हृदयस्थली कहे जाने वालेे शिव चौक का आलम तो यह है कि वहां पर पैदल निकलना भी दुश्वार है क्योंकि जरा सी बारिश में ही वहां पानी इतना भर जाता है कि कारों व बाइकों के साइलेंसरों मंे ऊपर तक पानी आ जाता है वहीं भीषण बारिश में आलम और भी बुरा हो जाता है।
नगर की मुख्य कालोनी नई मंडी, गांधी कालोनी, पंचमुखी, खालापार, साकेत, ब्रहमपुरी आदि अनेक बस्तियों में घनघोर व मूसलाधार बारिष के बीच जलमग्न हो गई। साथ ही मुख्य बाजारों में जहां अब तक दुकान पानी से बची हुई थी वे भी इस बारिश में पानी भर गया। जैसे नई मंडी का पीठ बाजार, सरकारी अस्पताल के पास का बाजार भी जलमग्न हो गया। शिवचौक पर एसडी मार्किट की दुकानों में भी पानी भरने के समाचार मिल रहे है। चारों तरपफ भरे पानी से जहां आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पडता है वहीं कई स्कूली बच्चों को इस बारिश से भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। अगर नगरपालिका की अभी भी आंख न खुली तो आम नागरिकों को वाटरबोट का सहारा लेकर शायद एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना न पडे़। वैसे तो नगर की मुख्य सड़कों का हाल किसी से छिपा नहीं है। कई बार तो दुपहिया या चौपहिया वाहन भी तेज गति से बारिश के पानी से निकलना चाहता है लेकिन उन गड्ढे में गिरने के कारण वह चोटिल हो जाता है।

No comments:

Post a Comment