Pages

Thursday, August 30, 2012

महिलाओं संबंधी मोदी की टिप्पणी की आलोचना

New Delhi. 
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने राज्य की महिलाओं के अधिक कुपोषित होने की टिप्पणी करने को लेकर आज चारों ओर से आलोचना का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने उनकी टिप्पणी को सभी महिलाओं की ‘बेइज्जती’ करार दिया है। कांग्रेस ने मोदी पर महिलाओं के प्रति संवदेनशील नहीं होने का आरोप लगाते हुए उनसे अपनी ‘बचकाना’ टिप्पणी को वापस लेने की मांग की। वहीं, संप्रग के घटक दल राकांपा ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को इस तरह की टिप्पणी शोभा नहीं देती है। राजद के लालू प्रसाद ने भी इस टिप्पणी की निंदा की है।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे अच्छे प्रशासकों में अपना नाम गिनाने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री महिलाओं के बारे में इस तरह के बचकाना बयान दे रहे हैं और इस मुद्दे को हल्के में ले रहे हैं।
गौरतलब है कि मोदी ने अपने राज्य में कुपोषण की उच्च दर मौजूद होने के बारे में वाल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, ‘‘गुजरात एक मध्य वर्गीय राज्य है। मध्य वर्ग स्वास्थ्य की तुलना में सुंदरता के प्रति अधिक सचेत होता है, जो एक चुनौती है। यदि एक मां अपनी बेटी से दूध पीने को कहती है, तो उनके बीच झगड़ा हो जाता है। बेटी अपनी मां से कहती है कि ‘मैं दूध नहीं पीयूंगी क्योंकि इससे मैं मोटी हो जाउंगी।’’
sabhar प्रभासाक्षी 

No comments:

Post a Comment