Pages

Tuesday, January 8, 2013

सीमा पार हमला : उकसाने वाली कार्रवाई-भारत

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूंच्छ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पार से किए गए हमले को भारत ने उकसाने वाली कार्रवाई कहा है. गृह मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि भारत सरकार इस घटना को भड़काऊ मानती है और हम इसकी निंदा करते हैं.
सरकारी बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के फौजी ऑपरेशन्स के महानिदेशक इस मामले को लेकर संपर्क में हैं. भारत सरकार ने ये भी कहा है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को पाकिस्तानी सरकार के साथ उठाया जाएगा. उम्मीद है कि इस्लामाबाद युद्धविराम समझौते का पालन करेगा.
मंगलवार शाम जम्मू से 220 किलोमीटर उत्तर में मेंढर के नजदीक गश्त पर निकले भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. भारतीय सेना के उत्तरी कमांड के प्रवक्ता राजेश कालिया के मुताबिक, भारतीय सेना के एक पेट्रोलिंग दस्ते ने नियंत्रण रेखा से आधे किलोमीटर अंदर भारतीय सीमा में कुछ लोगों की हलचल देखी. इसके बाद जवानों ने उन्हें सरेंडर करने को कहा, मगर उस ओर से फायरिंग शुरू हो गई.
खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से किए गए इस हमले में लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह शहीद हो गए हैं, जबकि दो जवान घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाक सैनिकों ने दोनों भारतीय जवानों की गला रेतकर हत्या की है. इतना ही नहीं, एक जवान का कटा सिर भी वो अपने साथ ले गए.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment