Pages

Tuesday, January 8, 2013

नेशनल हाइवे पर खतौली के निकट हुई लूट, रोडवेज बस में लाखों की लूट

पुलिस अधिकारी मामले को छिपाने के प्रयास में रहे

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। जनपद में हाईवे पर बदमाशों का आतंक जारी है बदमाशों के लिए जनपद में हाईवे सुरक्षित जगह बन चुकी है जहां पर चले चले बदमाश यात्रियों से जमकर लूटपाट कर रहे है लेकिन जनपद पुंलिस की नजर हाईवे पर दौड रही गाडियों पर नहीं है जिस कारण जनपद में हाईवे पर बदमाशों का शिकार होते जा रहे है। इसी कडी में करीब आधा दर्जन बदमाशों ने हाइवे पर रोडवेज में सवार यात्रियों को आतंकित कर लाखों रूपये की नकदी व जेवरात लूटकर सनसनी फैला दी। पुलिस इस घटना को मारपीट का बता रही है।
प्राप्त समाचार के अनुसार देर रात हरिद्वार से रोडवेज की बस सवाली लेकर दिल्ली के लिए चली थी। बताया जाता है कि जब बस जनपद के थाना छपार क्षेत्र में स्थित रामपुर तिराहे पर पहुंची तो वहां से पांच छह लोगों ने बस को हाथ देकर रूकवाया और वे सवारी के रूप में बस में मेरठ जाने के लिए सवार हो गये। यह सभी लोग बस में अलग अलग सीटों पर बैठ गये। जब बस हाइवे पर करीब रात्रि एक बजे मंसूरपुर थाना क्षेत्र में पहुंची तो रामपुर तिराहे से चढ़े युवकों में से एक युवक ने तमंचा निकालकर चालक की कनपटी पर लगा दिया और धमकी दी कि गाड़ी को धीरे धीरे चलाये। बाकी बदमाशों ने भी अपनी अंटी से तमंचे निकाल लिये और तमंचो के बल पर यात्रियों को आतंकित कर उनसे लूटपाट शुरू कर दी। मंसूरपुर से ग्राम भैंसी तक बदमाशों ने सभी यात्रियों से नकदी व जेवरात लूट लिये और भैंसी आने पर बस को रूकवा लिया और सभी बदमाश बस से उतरकर फरार हो गये। इस सम्बन्ध में बस चालक ने कोतवाली खतौली पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कम्प मच गया और सीओ खतौली मौ. तारिक, कोतवाल डीएन वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हाइवे पर रोड होल्ड अप की घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। एसपी सिटी राजकमल यादव रात्रि दो बजे मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।
पुलिस इस मामले को रात से ही छिपाने में लगी रही और लूटपाट का शिकार हुए यात्रियो को पुलिस द्वारा नकदी भी दी गई और चालक व परिचालक से तहरीर लेकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया गया। जब एसएसपी डा. बीबी सिंह ने पुलिस अधिकारियो से मामले की जानकारी ली तो उन्हें बताया गया कि बस में लूटपाट नहीं हुई केवल परिचालक से टिकट को लेकर मारपीट हुई। इस मामले में पुलिस की काफी छिछालेदारी हुई।
नेशनल हाइवे बस लुटरों का अड्डा बना हुआ है लेकिन हाइवे पर स्थित चार थानों खतौली, मंसूरपुर, छपार व पुरकाजी की पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठे रहती है। रामपुर तिराहे से बदमाश उक्त बस में सवार हुए थे वहां भी पुलिस चौकी है। उसके बाद भी बदमाश हथियार लेकर बस में सवार हो गये। पुलिस को रात्रि में बसो में चैकिंग के आदेश हैं लेकिन पुलिसकर्मी ठंड में केवल हाथ सेकने में व्यस्त हैं।

No comments:

Post a Comment