Pages

Friday, December 7, 2012

कब्रिस्तानों की भूमि से अवैध कब्जे हटवाने की मांग


मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। विभिन्न स्थानों पर कब्रिस्तान की भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने के विरोध में मुत्ताहिदा महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाफिज मौहम्मद आफताब के नेतृत्व में महाज के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया।
मुत्ताहिदा महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाफिज आफताब द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि सपा सरकार द्वारा कब्रिस्तानों की भूमि पर अवैध कब्जे को रोकने के लिए व भूमि की सुरक्षा के लिए साथ ही चार दिवारी निर्माण के लिए बजट में स्पेशल पैकेज की व्यवस्था का वायदा किया था लेकिन इस वायदे को ईमानदारी से लागू नहीं किया जा रहा है। जनपद के ग्राम सादपुर, मलीरा, न्यामू, बसी कलां, पलड़ी व शहर के लद्दावाला मंे कब्रिस्तान की काफी भूमि मौजूद है जहां पर मुस्लिम समाज अपने पूर्वजों के शवों को सैकडों सालों से दपफनाते चले आ रहे है। सरकारी कागजात में भी उक्त सारी भूमि कब्रिस्तानों के रूप में दर्ज है लेकिन कुछ दबंगों द्वारा इन कब्रिस्तानों की भूमि पर नाजायज तौर से कब्जा किया हुआ है। इसके अलावा वक्फ बोर्ड की अनेक सम्पत्तियों पर भी अवैध कब्जे है। ज्ञापन में मांग की गयी है कि उपरोक्त कब्रिस्तानों से नाजायज कब्जा दबंगों से हटवाया जाये।
ज्ञापन देने के दौरान दीवान हजीमुद्दीन, लियाकत अली, हसद जमा एडवोकेट, महबूब आलम एडवोकेट, बाबू अंसारी, मौ. नईम, फैजान अंसारी, सलीम अंसारी, शौकत अंसारी, हाजी इरफान, मौ. फैजल, मौ. इरशाद, शाहिद रजा, मौ. रईस, नौशाद अंसारी, अन्नू कुरैशी, खुर्शीद अहमद, अयूब अंसारी, शाहिद आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment