Pages

Tuesday, December 4, 2012

वीएम सिंह ने रखा वीके सिंह के सामने किसान सेना के गठन का प्रस्ताव


नई दिल्ली (अलर्ट न्यूज)। रंगराजन कमेटी की रिपोर्ट को खत्म कराने के विरोध में संसद घेरों कार्यक्रम के दौरान जंतर मंतर पर आयोजित किसान सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह ने अब समय आ गया है कि किसानों का हक छिन्ने के लिए एक किसान सेना की आवश्यकता है। उन्होंने जनरल वीके सिंह से अनुमति मांगते हुए किसान की खचाखच भरी जंतर मंतर सभा पर उनके सामने प्रस्ताव रखा कि वह एक किसान नेता बनाये और उस सेना का सेनापति जनरल वीके सिंह जैसा हो जो एक मजबूती के साथ किसान सेना को खडा कर उसमें पढे लिखे नौवाजनों और रिटायर्ड सेना के जवानों, वकीलों युवा किसान शक्ति को अपने साथ जोडकर चले। ताकि किसान अपने हकों को छिन्न सके। जिसके बाद किसानों में खुशी की लहर दौड गयी। किसान, किसान सेना के गठन को लेकर काफी खुश दिखाई दिया।
सरदार वीएम सिंह ने वीके सिंह को किसान सेना के गठन करने के लिए एक माह का समय दिया है और कहा है कि आप एक माह के अंदर सोच विचारकर बता दें कि सेना का गठन किया जाये या नहीं। जबकि वहां उपस्थित किसानों के जनसमूह ने किसान सेना के गठन की पुरजोर मंाग की और जमकर किसान सेना जिंदा बाद के नारे लगाये।
इसके अलावा वीएम सिंह ने आहवान किया कि यदि सरकार ने अब भी रंगराजन रिपोर्ट लगाू की तो देश का किसान अपने घरोे से बिस्तार लेकर संसद पर आकर धरना प्रदर्शन करेगा और तब तक नहीं जायेगा जब तक रंगराजन रिपोर्ट रद नहीं की जायेगी। चाहे फिर एक दिन लगे या फिर एक माह।

No comments:

Post a Comment