Pages

Wednesday, December 12, 2012

फोटो खिंचवाने को कांग्रेसियों में हुई जूतमपैजार

कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों हैं परेशान किसान: राजेश कश्यप

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। किसानों को लाभकारी गन्ना मूल्य घोषित नहीं करने के विरोध में राज्यपाल के नाम ज्ञापन डीएम को देने आये दो दर्जन कांग्रेसी फोटो खिंचवाने की आपाधापी में एक दूसरे को धक्के देने लगे। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी दो दर्जन कांग्रेसियों की आपाधापी को देखते हुए श्रीकृष्ण सेना के जिलाध्यक्ष युवा नेता राजेश कश्यप ने कहा कि ज्ञापन देने आये कांग्रेसियों में फोटो खिंचवाने को मची आपाधापी व दुर्व्यवहार ने कांग्रेस की असली चेहरा बेनकाब कर दिया है।
गन्ना मूल्य को लेकर कचहरी में डीएम कार्यालय पर ज्ञापन देने आये दो दर्जन कांग्रेसियों ने फोटो खिंचवाने में आपसी रस्साकशी के बाद डिप्टी कलक्टर को ज्ञापन देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार फसलों की लागत पर लाभकारी मूल्य देने तथा फसलों की लागत पर लाभाकारी मूल्य निकालने के लिए एक आयोग का गठन कर बार-बार प्रचार करती आ रही थी तथा इसी तरह का प्रचार प्रचार कर सपा सरकार ने गत विधानसभा चुनाव में किसानों को बहकाने का काम किया था लेकिन चीनी मिलों के मालिकों के दबाव में आकर बहुत देर से जो मूल्य घोषित किया गया वह किसान के साथ मात्र धोखा तो है ही साथ ही किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद करने वाला फैसला है। इसमें केवल चीनी मिलों के मालिकों को भारी लाभ होगा और किसानों की भूमि को बैंक नीलाम करने की तैयारी में जुट गये हैं। देरे से सही बहुत कम गन्ना मूल्य प्रदेश सरकार ने घोषित किया है  लेकिन अब मिलें किसानों की पर्चियों पर रेट न डालकर किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। कांग्रेसियों ने प्रदेश के राज्यपाल से मांग की है कि किसानों को गन्ना मूल्य का रेट चार सौ रूपये प्रति कुंतल घोषित कराया जाये। दिसम्बर माह में सभी गन्ना प्रजातियां जो लाभकारी रिकवरी प्रदान करती हैं लेकिन कुछ गन्ना मिलों द्वारा सभी प्रजातियों का गन्ना नहीं लेकर किसानों का उत्पीड़न कर रही है। तत्काल सभी प्रजातियों का गन्ना लेने की व्यवस्था होनी चाहिए। गन्ना केन्द्रों पर भारी घटतौली कर किसानों का कई कई कुंतल गन्ना चुराया जा रहा है। उक्त घटतौली तत्काल रूकवाई जाये। कांग्रेसियों में आज फोटो खिंचवाने में हुई धक्की मुक्की पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्रीकृष्ण सेना के जिलाध्यक्ष राजेश कश्यप ने कहा कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी बुरी हालत देखकर कांग्रेसी बौखला गये हैं जिसके चलते आज कांग्रेसियों ने फोटो खिंचवाने को लेकर जो हालत की है वह निंदनीय है। कश्यप ने कहा कि देश में कांग्रेस शासित राज्यों में गन्ने का मूल्य दो सौ रूपये से लेकर मात्र ढाई सौ रूपये तक है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी चार सौ रूपये गन्ने की मांग कैसे कर सकते हैं।
ज्ञापन व आपाधापी करने वाले कांग्रेसियों में जिलाध्यक्ष अशोक वर्मा, सुबोध शर्मा, राकेश पुण्डीर,  श्यामपाल चेयरमैन, सतीश शर्मा, हरेन्द्र त्यागी, प्रदीप जैन, कर्मवीर त्यागी, विजय भभीसा, इसरार सैफी, ममनून अंसार, पूर्व सभासद नीलम गौतम, इकबाल कुरैशी, अशोक बालियान, अनमोल जैन, नवीन जैन, अतर सिंह,, राजेश्वर दयाल, ब्रजराज स्वरूप एडवोकेट, नानू मियां, गोपाल शर्मा, विपिन शर्मा, हाकिम अली एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment