Pages

Tuesday, December 11, 2012

6 की जगह 9 सस्ते सिलेंडर देने पर रोक

BIG NEWS: 6 की जगह 9 सस्ते सिलेंडर देने पर रोकनई दिल्ली. केंद्रीय पेट्रोल मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा है कि सस्ते गैस सिलेंडर का कोटा बढ़ाया जाएगा। मोइली ने कहा कि सस्ते गैस सिलेंडर का कोटा प्रतिवर्ष 6 सिलेंडर से बढ़ाकर 9 सिलेंडर कर दिया जाएगा। हालांकि, इस मामले को लेकर अभी कैबिनेट की मंजूरी ली जानी है। उसके बाद ही इसे पूरे देश में अमल में लाया जा सकेगा। इस पूरी प्रक्रिया में करीब 1 साल का वक्त लग सकता है। दिलचस्प है कि कांग्रेस शासित राज्यों में अभी से ही 9 सब्सिडी वाले सिलेंडर दिए जा रहे हैं।


लेकिन गुजरात चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग सरकार की ओर से आए बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए इस पर रोक लगा दी है।
 


हाल ही में हुईं कांग्रेस की संवाद बैठक में तमाम वर्गों के नेताओं ने सस्ते गैस सिलेंडरों का कोटा बढ़ाने की मांग की थी। वीरप्पा मोइली ने  उस समय कहा था कि वो कैबिनेट और पीएम से चर्चा करेंगे।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में वीरप्पा मोइली ने कहा कि वो गैस सिलेडंरों का कोटा बढ़ाने की मांग कैबिनेट के सामने रखेंगे। हमने लोगों से 9 सस्ते सिलेंडर देने का वादा किया था और हम इसे लागू करेंगे। मोइली ने यह भी बताया कि उनकी ओर से सिलेंडर का कोटा बढ़ाने का फैसला हो गया है। सरकार का यह फैसला अगले वित्त वर्ष से लागू होगा। हालांकि अभी तक इसे कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिली है।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment