Pages

Friday, September 14, 2012

शिवसेना ने केन्द्र सरकार की अर्थी निकाली

डीजल व रसोई गैस मूल्य में वृद्धि पर उबले राजनैतिक दल

भाजपाइयों ने षिवचौक पर फूंका पुतला, सपाईयों ने दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। शिवसेना व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीजल व रसोई गैस की कीमतों में की गई भारी वृद्धि के विरोध में प्रदर्षन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने षिव चौक पर केन्द्र सरकार का पुतला फूंका।
शिवसेना के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस व डीजल की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी के खिलाफ केन्द्र सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए उसकी अर्थी निकाली तथा प्रकाश चौक पर केन्द्र सरकार की अर्थी का अंतिम संस्कार कर उसकी अस्थियां नाले में प्रवाहित की। कार्यक्रम का नेतृत्व नगर प्रमुख मुकेष त्यागी व नगर महासचिव देवेन्द्र चौहान ने किया। इससे पूर्व पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए ललित मोहन शर्मा ने केन्द्र सरकार को जनविरोधी करार देते हुए कहा कि पहले से महंगाई की मार झेल रही जनता पर रसोई गैस व डीजल में मूल्य वृद्धि कर सरकार ने कमर तोड़ने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पैट्रोलियम पदार्थों पर उसकी मूल कीमत से अधिक टैक्स वसूल करती है और अस्सी फीसदी से अधिक गरीबी की रेखा से नीचे रहने वालों पर महंगाई की तलवार लटकाने वाले सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी सरकार को तत्काल सत्ता से बाहर होना चाहिए। मंडल प्रमुख मनोज सैनी ने केन्द्र सरकार को घोटालेबाजों की सरकार बताते हुए कहा कि आज आम अदमी खाद्य पदार्थों व पैट्रोलियम पदार्थों की आसमान छूती कीमतों के कारण भूखा मरने की स्थिति में है। केन्द्र सरकार की अर्थी निकालने वालों में पंकज भारद्वाज, रण सिंह, गौरव गर्ग, कमलदीप, राजन वर्मा, चेतनदेव, भुवन मिश्रा, नरेन्द्र ठाकुर, लोकेष सैनी, ओमकार पंडित, सुनील पांचाल, बालकिषन, सोनू सैनी, योगेन्द्र सैनी, कुलदीप, रवि कुमार, महेष गोयल, रविन्द्र पाल, बाबूराम शामिल रहे।
वहीं केन्द्र सरकार को समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर आम जनता पर थोपी गई महंगाई का विरोध किया। डीएम कार्यालय पर राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन डिप्टी कलक्टर  भुवन सिंह ने लिया। ज्ञापन में कहा गया है कि केन्द्र सरकार ने संवेदनहीनता दिखाते हुए जनविरोधी निर्णय लिया है। अप्रत्यक्ष रूप से डीजल तथा घरेलू गैस के दामों में की गई वृद्धि तथा वर्ष में केवल 6 सिलेंडर ही सब्सिडी मूल्य पर उपलब्ध कराने का निर्णय देष की आम जनता के विरूद्ध है। मांग व आपूर्ति सम्बन्धी एक नियम है। केन्द्र सरकार प्रत्यक्ष रूप से महंगाई को बढ़ावा दे रही है। समाजवादी पार्टी ने केन्द्र सरकार के उक्त निर्णय का विरोध किया तथा केन्द्र सरकार से मांग की है वह अपने जनविरोधी निर्णय को तुंरत वापस ले वरना सपा केन्द्र सरकार को  दिये जा रहे अपने समर्थन पर पुनर्विचार कर सकती है। ज्ञापन देने वालों में सपा के जिला महासचिव मेहराजुद्दीन तेवड़ा, जिला उपामयक्ष कुषलपाल त्यागी, मौ. हसन कोही, तरूण गोयल, गौरव जैन, राकिब कुरैषी, साजिद हसन, डा. नूर हसन, ओमकार आदि शामिल रहे।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने षिवचौक पर केन्द्र सरकार का पुतला फूंका तथा डीजल के मूल्य में की गई भारी वृद्धि व गैस सिलेंडरों पर सब्सिडी घटाने का विरोध किया।

No comments:

Post a Comment