Pages

Wednesday, September 26, 2012

सिपाही से जूते का फीता बंधवाने वाला एसपी ट्रैफिक सस्‍पेंड


आगरा. अपने जूनियर से सरेआम जूते के फीते बंधवाने वाले आगरा के एसपी ट्रैफिक बीएन तिवारी को प्रदेश सरकार ने निलंबित कर दिया है। उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर (आरटीसी), चुनार अटैच्‍ड कर दिया। बुधवार की देर रात शासन ने यह आदेश जारी किया। यह कार्रवाई bhaskar.com पर एसपी ट्रैफिक की करतूत की फोटो और खबर आने के बाद की गई है।
प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकार ने अपर पुलिस अधीक्षक यातायात के इस कृत्य को बहुत गंभीरता से लिए है। उन्हें निलंबित करने साथ ही मामले की जांच शुरू करने को कहा गया है। प्रमुख सचिव ने कहा है कि किसी भी अधिकारी के इस तरह के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल, बीएन तिवारी अपने जूते का फीता खुद नहीं बांधते हैं। इसके लिए भी सिपाही को ड्यूटी निभानी पड़ती है। जब डीजीपी अंबरीश शर्मा कानून व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के लिए आगरा आए तब भी तिवारी की यह हरकत सरेआम जारी थी। वे एक-एक कर दोनों जूते के लेस सिपाही से बंधवाए। इसका फोटो सामने आने पर एसपी ट्रैफिक की किरकिरी हुई थी। जब आगरा के एसएसपी ने फटकार लगाई तो तिवारी ने बीमार होने का बहाना मारा। 
तिवारी ने कहा कि वे झुक नहीं सकते हैं, इसलिए सिपाही अपनी मर्जी से जूते के फीते बांधे। ऐसे में सवाल उठे थे, कि यदि कोई अधिकारी झुक नहीं सकता है तो आखिर उसे ड्यूटी पर क्‍यों रखा गया है। खबर वेबसाइट पर आने के बाद मामला शासन की नजरों में पहुंचा।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment