Pages

Thursday, September 27, 2012

इधर अमरनाथ बर्खास्‍त, उधर सहवाग पर गिरेगी गाज!

इधर अमरनाथ बर्खास्‍त, उधर सहवाग पर गिरेगी गाज!
कोलंबो.  मुंबई में बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सेलेक्‍टन कमेटी से  कर दिया है। संदीप पाटिल को टीम इंडिया का नया चीफ सेलेक्‍टर चुना गया है। सेलेक्‍शन कमेटी के अन्‍य सदस्‍य होंगे- विक्रम राठौर (नॉर्थ जोन), राजेंद्र हंस (सेंट्रल जोन), रोजर बिन्‍नी (साउथ जोन) और सबा करीम (ईस्‍ट जोन)। उधर, श्रीलंका में वर्ल्‍ड कप खेलने गई टीम में शामिल सहवाग पर भी गाज गिरने के आसार हैं। उन्‍हें आगे के मैच से भी बाहर रखा जा सकता है। इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में उन्‍हें नहीं खेलाया गया था। क्रिकेट विशेषज्ञ अयाज मेमन के मुताबिक अगर टीम इंडिया को अच्‍छा खेलना है तो सहवाग को प्‍लेइंग 11 से बाहर रखना ही होगा। सहवाग प्रैक्टिस भी नहीं कर रहे हैं और उनके चोटिल होने की विरोधाभासी खबरेंभी आ रही हैं। गुरुवार को कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में भी असमंजस साफ नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि सीनियर खिलाडि़यों पर नजर है। धोनी ने कहा कि शुक्रवार के मैच में सहवाग को खेलाने पर अभी फैसला नहीं हुआ है।
टी-20 वर्ल्‍ड कप के पहले सुपर मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका-न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगे, वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज-इंग्लैंड में भिड़ंत होगी। टीम इंडिया का सुपर-8 में पहला मुकाबला 28 सितंबर ऑस्ट्रेलिया से होगा। टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में दोनों टीमें दो बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुईं हैं और दोनों को एक-एक बार जीत हासिल हुई है। मतलब मुकाबला बराबरी का है। लेकिन भारतीय टीम इसे हल्‍के में ले रही है। 
इंग्लैंड से मैच जीतने के बाद टीम इंडिया मौज-मस्‍ती में डूब गई है। भारतीय क्रिकेटर अभ्यास पर कम ध्‍यानदे रहे हैं जबकि पर्यटन स्थलों, शॉपिंग मॉल, समुद्री रिसॉर्ट में घूमने जाते रहते हैं। कप्तान धोनी भी टीम के इस कदम का समर्थन करते हैं। उनका कहना है, 'अभ्यास में क्या रखा है। हम सब अच्छे फॉर्म में हैं। हम सभी सीधे मैच खेलने में सक्षम हैं।' कप्तान का तर्क है कि जितने ज्यादा रिलैक्स रहेंगे उतना ही प्रदर्शन में निखार आएगा। टीम में कई खिलाड़ी हैं जो मैदान में पसीना बहाने के बजाय होटल के कमरे में समय बिता रहे हैं।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment