Pages

Wednesday, September 26, 2012

नगर का विकास होगा मेट्रो सिटी की तर्ज पर: डीएम


मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। शहर का विकास मेट्रो सिटी की तर्ज कराने पर डीएम सुरेन्द्र सिंह ने नगर के सौन्दर्यीकरण एवं सर्वांगीण विकास के लिए टाउन हाल प्रांगण में बैठक आयोजित की। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में 15 बिन्दु रखे गये।
डीएम सुरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नगरीय मार्गों की मरम्मत एवं जल निकासी की समस्या का निराकरण, नगर पालिका कर्मचारियों में अनुषासन के साथ जनहित में उनकी कार्यप्रणाली में आवष्यक सुधार, पेयजल व्यवस्था हेतु योजना, नगरीय क्षेत्र में विद्युत पोल एवं तारों को वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत बदलाव एवं आवष्यक सुधार, स्ट्रीट लाइट एवं प्रकाष व्यवस्था का प्रबंधन, नगरपालिका की बहुमूल्य सम्पत्तिों का चिन्हीकरण एवं सम्पत्ति रजिस्टर का रख रखाव, पालिका के विकास हेतु आय के साधनों में बढ़ोत्तरी किया जाना एवं इसी बिन्दु में शहर के अस्पतालों, टावरों, रेस्टोरेंटों, बैंकट हॉलों व वाणिज्यिक संस्थानों पर टैक्स का प्रस्ताव, आवारा बंदर एवं अन्य जानवरो के सम्बन्ध में कारगर नीति बनाई गई। शहर के बीच में घनी भीड़ वाले बाजरों में वाहन पार्किंग की व्यवस्था, सब्जी एवं फल अन्य दैनिक वस्तुओं के विक्रय हेतु स्थल का चयन के डीएम सुरेन्द्र सिंह ने निर्देष दिये। डीएम ने बैठक में कहा कि अगर किसी ने दोबारा अतिक्रमण किया तो जुर्माना किया जायेगा। सभासदों के कर्त्तव्य, विभिन्न समस्याओं के लिए हैल्पलाइन, सौन्दर्यकरण के लिए सुझाव व ट्रैफिक जाम के स्थायी समाधान के बारे में विचार विमर्ष किया गया।
डीएम ने कहा कि यदि नगरवासियों का सहयोग मिला तो जल्द ही मुजफ्फरनगर मेट्रो सिटी की शक्ल अख्तियार कर लेगा। उन्होंने नगरवासियों से स्वयं ही अतिक्रमण हटाने का अनरोध किया। बैठक का संचालन चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने किया। बैठक में एडीएम प्रषासन मनोज कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी, एमडीए के वीसी श्याम सिंह यादव सहित कई दर्जन विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। नगरपालिका के दर्जनों सभासद भी बैठक में शामिल हुए तथा डीएम सुरेन्द्र्र सिंह के सामने अपने वार्डों की समस्याएं रखी।

No comments:

Post a Comment