Pages

Wednesday, September 26, 2012

बिजनौर पुलिस की कस्टडी से फरार एक लाख का ईनामी बदमाश ढे़र

एसटीएफ ने जंगल में किया एनकाउंटर, पिस्टल, बाइक व कारतूस बरामद

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। बिजनौर पुलिस की कस्टडी से चार साल से फरार एक लाख के इनामी बदमाश को एसटीएफ की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मृतक के कब्जे से एक पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद की है। मृतक बदमाश पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक जनपदों में दो दर्जने से अधिक हत्या व अपहरण आदि के मुकदमे दर्ज हैं।
प्राप्त समाचार के अनुसार  धर्मेन्द्र उर्फ लाला ने हत्या करने के लिए 10 लाख की सुपारी ले रखी थी। सम्भवतः वह इसी घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा था। सूचना पर हरकत मे आई मेरठ की एसटीएफ टीम के साथ एसओजी प्रभारी सचिन मलिक, सीओ बुढाना कर्मवीर सिंह व एसओ फुगाना मेहर सिंह पुलिस बल के साथ फुगाना थाना क्षेत्र मंे बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में लग गई। इसी बीच एसटीएफ के एएसपी आनन्द देव तिवारी को पुनः सूचना मिली की उक्त कुख्यात बदमाश फुगाना थाना क्षेत्र के गांव खरड के जंगल में अपने अन्य किसी साथी की इन्तजार में रूके हुए हैं तथा वे एक साथ मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक मे हैं। पुलिस टीम ने खरड़ के जंगल मे रूके बदमाशों को चारांे ओर से घेरते हुए ललकारा। जवाब में बदमाशांे ने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लाख का ईनामी दुर्दान्त अपराधी धर्मेन्द्र उर्फ लाला की मौत हो गई। जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा।
जानकारी के अनुसार कुख्यात धर्मेन्द्र उर्फ लाला के क्षेत्र मंे होने की लोकेशन एसटीएफ को पिछले कई दिनों से मिल रही थी। पुलिस को उसके पास से 9 एमएम का पिस्टल बरामद हुआ है। उल्लेखनीय है कि कुख्यात लाला पर जनपद बागपत, मेरठ तथा सहारनपुर आदि मंे लूट व हत्या सहित विभिन्न अपराधिक मामले दर्ज थे। वह चार साल पहले बिजनौर पुलिस की कस्टडी से उस समय फरार हो गया था जब वह अपनी बहन के घर मिलने के लिए गया हुआ था और घर की पिछली खिड़की से फरार हो गया था। इस घटना में कई पुलिसकर्मी निलंबित हो गए थे। पुलिस ने धर्मंन्द्र के शव को अपने कब्जे में लेते हुए मुजफ्फरनगर के जिला अस्पताल में भिजवाया जहां से उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। धर्मेन्द्र की मौत का समाचार मिलने पर उसके परिजन व अन्य ग्रामीण भी जिला चिकित्सालय पहुंच गए। कुख्यात लाला की मौत से पुलिस ने राहत की सांस ली।
गया।

No comments:

Post a Comment